Breaking News

IPL 2021: में शानदार प्रदर्शन कर रहे ये 5 अनकैप्ड खिलाड़ी, जल्द बना सकते टीम इंडिया में जगह

IPL 2021: में शानदार प्रदर्शन कर रहे ये 5 अनकैप्ड खिलाड़ी, जल्द बना सकते टीम इंडिया में जगह

भारतीय क्रिकेट में हुनरमंद खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है, आईपीएल के प्रत्येक सीजन में नये-नये जबरदस्त खिलाड़ी उभर कर सामने आते हैं जिनमें कुछ जल्द ही ऋषभ पंत एवं टी नटराजन की तरह टीम इंडिया में खेलने का मौका पा लेते हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ियों को वहां तक पहुंचने में वर्षों तक का इंतजार करना पड़ जाता है.

हम आपको ऐसे ही 5 युवा भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताना चाहते हैं जो आईपीएल में तो हिट रहे हैं लेकिन ये अब भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए हैं. हालांकि जल्द उन्हें भारतीय टीम में मौका मिल सकता है.

आईपीएल के 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें टीम इंडिया में नहीं मिला मौका

हर्षल पटेल: ऑलराउंडर की भूमिका रखने वाले हर्षल पटेल वर्तमान समय में आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स टीम का हिस्सा बने हुए हैं, इन्होंने 2012 के सीजन के दौरान आईपीएल में डेब्यू किया, यदि इस लीग में हर्षल पटेल के आंकड़ों पर नज़र डाली डाली जाए तो इन्होंने आईपीएल में अबतक 49 मैच खेलते हुए 26.98 के औसत से 51 विकेट चटकाए हैं, पटेल ने इस सीजन में जबरदस्त गेंदबाजी के साथ शुरुआत की है.

इस सीजन के पहले मैच में हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मात्र 27 रन देकर 5 विकेट झटके और जीत के मुख्य फैक्टर रहे. हर्षल भले ही आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन दिखा चुके हैं लेकिन इतने वर्षों से आईपीएल खेल रहे 30 वर्षीय पटेल को कभी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला.

चेतन सकारिया सौराष्ट्र के लिए खेलने वाले चेतन सकारिया मध्यम तेज गति के बायें हाथ के गेंदबाज हैं जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ में इस सीजन के लिए टीम में शामिल किया है, इस खिलाड़ी ने बीती शाम पंजाब किंग्स के खिलाफ डेब्यू किया और शानदार प्रदर्शन करते हुए 31 रन देकर 7.75 की इकॉनमी से 3 विकेट झटके, सकारिया ने मैच के अंतिम ओवर में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल एवं रिचर्डसन को आउट कर पवेलियन भेज दिया था और इसी के चलते केएल राहुल अपना शतक बनाने से भी चूक गए.

22 वर्षीय चेतन सकारिया ने डोमेस्टिक लेवल पर भी 17 टी20 मैच में 7.13 की इकॉनमी से 31 विकेट चटकाए हैं. हालांकि सकारिया भी उन खिलाड़ी की फेरहिस्त में शामिल हैं जो इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं, लेकिन उम्मीद है यह हुनरमंद खिलाड़ी भविष्य में खेल सकता है.

दीपक हुड्डा दीपक हुड्डा 2015 से आईपीएल में दिखाई दे रहे हैं और अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने आते है, लेकिन बढ़िया बल्लेबाजी की स्किल्स के बावजूद भी यह खिलाड़ी टीम इंडिया में डेब्यू नहीं कर सका है, दीपक हुड्डा ने इस सीजन कल के मैच में भी पंजाब किंग्स के लिए 64 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें शानदार 6 छक्के भी शामिल थे, दीपक हुड्डा ने आईपीएल में अबतक 69 मैच खेले हैं जिसमें इस खिलाड़ी ने 134+ के स्ट्राइक रेट से 689 रन जड़े हैं.

हुड्डा मध्यम क्रम के जबरदस्त बल्लेबाज हैं जो टीम की जरूरत के अनुसार खेलें में सक्षम हैं. लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण यह युवा खिलाड़ी आज भी टीम इंडिया की पसंद नहीं बन सका है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में दीपक हुड्डा का भारतीय टीम में खेलने का सपना पूरा हो सकता है.

आवेश खान मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान ने 2017 के दौरान आरसीबी के साथ आईपीएल में पदार्पण किया था, लेकिन पिछले दो सीजन से आवेश खान दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नज़र आ रहे हैं, आवेश ने इस सीजन के पहले मुकाबले में भी दिल्ली को शानदार शुरुआत करवायी है, इन्होंने शनिवार को खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में मात्र 23 रन देकर 5.75 की इकॉनमी से 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए.

हालांकि 24 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी को आईपीएल में लगातार सीजन में खेलने का कभी मौका नहीं मिल सका और इसी कारण आवेश अबतक मात्र 10 मैच ही खेल सके हैं जिसमें इन्होंने 46 के औसत से 7 विकेट लिए हैं. लेकिन आवेश के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आंकड़ों को देखें तो यह 26 मैचों में 100 विकेट ले चुके हैं. आवेश को भी अबतक टीम इंडिया के किसी भी फोर्मट्स में खेलने का मौका नहीं मिला है.

अर्शदीप सिंह अर्शदीप सिंह तेज गति के गेंदबाज हैं जो 2019 से आईपीएल में खेल रहे हैं, 22 साल के इस युवा ने पंजाब किंग्स के साथ डेब्यू किया, हालांकि उस सीजन इन्हें पंजाब ने मात्र 3 मैचों में ही मौका दिया, लेकिन 13वें सीजन में अर्शदीप ने 8 मैच खेले और 24.22 की औसत से 9 विकेट चटकाए, पीछले सीजन में भी अर्शदीप ने अपनी गेंदबाजी से क्रिकेट दिग्गजों की इम्प्रेस किया, यही कारण था पंजाब किंग्स ने इस सीजन भी इन्हें रिटेन किया है.

अर्शदीप ने इस सीजन के पहले मैच में भी पुख्ता गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया है, राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले गए रोमांचक मुकाबले में इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट झटके और साथ ही अंतिम गेंद पर संजू सैमसन का विकेट लेकर पंजाब को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की, अर्शदीप सिंह भी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम इंडिया में डेब्यू के लिए कॉल अप नहीं किया है.

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments