Breaking News

IPL 2021: CSK छोड़ अब राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे रॉबिन उथप्पा, जानिए वजह

IPL 2021: CSK छोड़ अब राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे रॉबिन उथप्पा, जानिए वजह

चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रॉबिन उथप्पा आपको आईपीएल के इस सीजन मे राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए दिख सकते हैं. आप भी सोच रहे होंगे ये कैसे हो सकता है जब रॉबिन उथप्पा को चेन्नई ने इस सीजन में अपनी टीम का हिस्सा बनाया है तो वो राजस्थान रॉयल्स से कैसे खेल सकते हैं. दरअसल टीम के बिगड़े संतुलन को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने कुछ फ्रेंचाइजियों से संपर्क किया है और उन्हें अपने खिलाड़ी लोन स्वरूप देने का निवेदन किया है. इसी कड़ी में रॉबिन उथप्पा का नाम सामने आया है.
क्या राजस्थान रॉयल्स से खेलेंगे रॉबिन उथप्पा ?

टीम के बिगड़े संतुलन को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने कुछ फ्रेंचाइजियों से संपर्क किया है और उन्हें अपने खिलाड़ी लोन स्वरूप देने का निवेदन किया है. इसी कड़ी में एक संपर्क उसने चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी से भी साधा है. पर किसी विदेशी खिलाड़ी के लिए नहीं बल्कि देसी खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा के लिए. रॉबिन उथप्पा ने इस सीजन अभी तक CSK के लिए एक भी मैच नहीं खेला है.

कई टीमों के खिलाड़ियों ने कोरोना से मचे हाहाकार और भय के चलते अपनी टीमों का साथ छोड़ा. लेकिन, राजस्थान को तो कोरोना के साथ साथ इंजरी की डबल मार झेलनी पड़ी है. आलम ये है कि अब इस टीम के पास गिनती के 4 विदेशी खिलाड़ी बचे हैं.
IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स का ही हिस्सा थे उथप्पा

रॉबिन उथप्पा पिछले सीजन यानी IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स का ही हिस्सा था. लेकिन, वहां से रिलीज किए जाने के बाद इस बार हुए मिनी ऑक्शन में चेन्नई ने उन्हें खुद से जोड़ा था. रॉबिन उथप्पा ने पिछले सीजन राजस्थान के लिए 12 पारियों में सिर्फ 196 रन बनाए थे,चेन्नई की तरफ से अभी तक उन्हें इस सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला है. वो बेंच पर ही बैठे हैं. और यही वजह है कि राजस्थान उन्हें लोन स्वरूप हासिल करने पर जोर दे रहा है.

वैसे राजस्थान के इस कदम से दो सवाल उठते हैं. पहला, उसके खेमें से विदेशी खिलाड़ी गए हैं. तो वो देसी खिलाड़ी को जोड़ने पर जोर क्यों दे रहा है. और दूसरा अगर रॉबिन उथप्पा को उसे जोड़ना ही था तो उसने रिलीज क्यों किया था?

रॉबिन उथप्पा का आईपीएल करियर

रॉबिन उथप्पा के आईपीएल करियर पर अगर नजर डाली जाए तो उन्होंने 189 मैच खेलते हुए 4 107 रन बनाए हैं. आईपीएल में उनके बल्ले से 24 अर्धशतक भी निकले हैं,

आईपीएल में 2008 में डेब्यू करने वाले रॉबिन उथप्पा को इस बार आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3करोड़ रूपए में खरीदा था.

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments