Breaking News

IPL 2021: दिनेश कार्तिक को याद आई IPL के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज की पारी, कहा- 11 गेंद खेलकर 6 छक्के मारे थे

IPL 2021: दिनेश कार्तिक को याद आई IPL के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज की पारी, कहा- 11 गेंद खेलकर 6 छक्के मारे थे

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक आंद्र रसेल ने 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ महज 13 गेंद पर 48 रन की पारी खेलकर मैच बदल दिया था। 18 गेंद पर टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को 53 रन की जरूरत थी और रसेल ने टीम को अकेले ही मैच जिता दिया था। इस पारी को केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने करते हुए इसे सबसे बेहतरीन पारी बताया।

एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए कार्तिक ने रसेल की आरसीबी के खिलाफ खेली पारी के बारे में बात की। बताया कि कैसे मैच में उनके मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए आने से पहले टीम मुश्किल में थी। उन्होंने मैदान पर कदम रखा और छक्कों की बारिश कर मैच बदल दिया। कार्तिक ने कहा, "आंद्रे रसेल ने 2019 में जो बल्लेबाजी की वह उनके करियर की सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी रही। कुछ पारियों जो उन्होंने खेली उसमें तो अकेले दम पर ही हमें मैच में जिता दिया।"

आरसीबी के खिलाफ रसेल की खेली पारी के बारे में बताते हुए कहा कि मोहम्मद सिराज ने तीन गेंद डाली और उनको छकक्के पड़े यहां तक की नो बॉल पर भी। इसके बाद वह चोटिल हो गए और उनकी जगह तीन गेंद करने के लिए मार्कस स्टोइनिस को कप्तान विराट कोहली ने बुलाया। इन तीन में से दो गेंद पर छक्के पड़े और इसके बाद टिम साउदी के ओर में भी 29 रन जमाए, जिसमें 4 छक्के और एक चौका शामिल था।

ये भी पढ़े : IPL 2021 से पहले जानिए कौन है हर टीम का 1 सबसे मजबूत और सबसे कमजोर खिलाड़ी


"मुझे एक ओवर का तो बहुत ही अच्छे से याद है जहां गेंदबाजों की लगभग हर एक गेंद को जमकर पीटा था। इतना ही नहीं गेंदबाजी करते हुए वह एक गेंद पर चोटिल होकर बाहर ही चले गए थे। इसके बाद मार्कस स्टोइनिल गेंदबाजी करने आए और हे भगवान उन्होंने स्टोइनिस के गेंद की जैसे पीटाई की और यहीं से चीजों बदलनी शुरू हुई। इसके बाद उन्होंने साउथी को हाड़े हाथों लिया। मुझे ठीक से याद तो नहीं लेकिन इन दो ओवरों में 10-11 गेंद के दरमियान उन्होंने कुछ 5 से 6 छक्के लगाए थे। इसी ओवर की वजह से मैच पूरी तरह से बदल गया था।"

"लगभग 16 ओवर तक जो कि मैच का 36वां ओवर चल रहा था। आरसीबी की टीम हमसे काफी आगे चल रहे थे और पूरी तरह से हावी थे। वो लोग मैच में पूरी तरह से चढ़कर खेल रहे थे लेकिन जैसे ही आंद्रे रसेल ने मैदान पर कदम रखा। जैसे उन्होंने बल्लेबाजी करनी शुरू की तो फिर देखने लायक मंजर था। यह पारी देखना सबसे अच्छा अनुभव रहा मेरे लिए।"

No comments