Breaking News

IPL 2021: RCB टीम छोड़ने के बाद इन 5 खिलाड़ियों ने धोनी की टीम के लिए किया शानदार प्रदर्शन

IPL 2021: RCB टीम छोड़ने के बाद इन 5 खिलाड़ियों ने धोनी की टीम के लिए किया शानदार प्रदर्शन

आईपीएल दुनिया भर में टॉप खेल लीगों में से एक बन गया है. टूर्नामेंट का ब्रांड मूल्य पिछले कुछ वर्षों में बहुत बढ़ गया है, जबकि प्रतियोगिता ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई मैच विजेता दिए हैं. एमएस धोनी की टीम से काफी बेहतरीन प्रतिभाएं सामने आई हैं.

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान धोनी आईपीएल में दो फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स पहले दिन से ही एमएस धोनी की टीम है. हालांकि, जब सुपर किंग्स बैन हुई, तो धोनी ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए दो सत्र खेले. कई युवा खिलाड़ी एमएस धोनी की टीम के लिए खेलने का सपना देखते हैं.

आईपीएल में एक और लोकप्रिय टीम विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. इस लेख में, हम उन पांच खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे, जिन्होंने आरसीबी फ्रेंचाइजी को छोड़ दिया और फिर एमएस धोनी की टीम के लिए खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन किया.

1) मोईन अली इंग्लिश ऑलराउंडर मोइन अली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा होने के बाद खुद को साबित करने के लगातार मौके नहीं मिले. RCB ने उन्हें IPL के 2021 सीज़न से पहले रिलीज़ किया.

जिसके बाद अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने साइन किया. ऑलराउंडर ने सीएसके के लिए अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, 108 रन बनाए हैं और चार विकेट लिए हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आईपीएल आंकड़े दर्ज किए.

2) शेन वॉटसन शेन वॉटसन 2008 से 2015 तक राजस्थान रॉयल्स के स्टार ऑलराउंडर थे, हालाँकि आरआर के बैन होने के बाद वह आरसीबी टीम के लिए खेले थे.

आरसीबी के लिए खेले गए दो सत्रों में, वॉटसन ने बल्ले से 300 से कम रन बनाए, लेकिन सीएसके में जाने के बाद, उन्होंने सिर्फ 2018 सत्र में 555 रन बनाए. वॉटसन ने 2020 में सीएसके में अपना करियर समाप्त किया.

3) कर्ण शर्मा बहुत कम प्रशंसकों को पता होगा कि कर्ण शर्मा ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए आईपीएल की शुरुआत की थी. उन्हें उस मैच में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला, जबकि उन्होंने 33.33 के स्ट्राइक रेट से एक रन बनाया.

SRH और MI के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बाद, कर्ण ने 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स में एंट्री की. लेग स्पिनर ने CSK के लिए 12 मैच खेले हैं, जिसमें 18.80 के स्ट्राइक रेट से 10 विकेट लिए हैं.

4) अशोक डिंडा अशोक डिंडा को 2016 के सीज़न के दौरान आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने का मौका मिला. डिंडा ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम से अनुबंध हासिल किया.

दाहिने हाथ का तेज गेंदबाज RCB के लिए 2014 से 2015 तक खेला. राइजिंग पुणे सुपरजायंट में जाने के बाद, उनकी इकॉनोमी दर 8.64 हो गई और उन्होंने टीम के लिए कई बार पहला ओवर भी फेंका. इसके अलावा, 12 मैचों में उनकी विकेट टैली 12 विकेट थी.

5) जयदेव उनाद्कट एमएस धोनी 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के कप्तान नहीं थे, जयदेव उनादकट ने उस वर्ष अपनी टीम के लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. उनादकट पर्पल कैप पुरस्कार के लिए एक शीर्ष दावेदार थे.

उन्होंने सिर्फ 12 मैचों में 24 विकेट लिए. जब वह RCB फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे, तब उनादकट ने 13 मैचों में 13 विकेट लिए थे. इसके अलावा, आरसीबी में खेलते हुए उनकी इकॉनोमी दर भी काफी अधिक रही थी.

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments