Breaking News

IPL 2021: रोहित की इस गलती की वजह से मुंबई इंडियंस को मिली हार

IPL 2021: रोहित की इस गलती की वजह से मुंबई इंडियंस को मिली हार

आईपीएल 2021 की शुरुआत हो चुकी है, सीजन का पहला मैच आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। मैच के दौरान आरसीबी ने पहले टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी मुंबई की टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 159 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी आरसीबी की टीम ने लक्ष्य को हासिल कर लिया।
मुंबई इंडियंस ने बनाए 159 रन

मैच के दौरान मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी पर नजर डाले तो मुंबई ने क्रिस लिन के शानदार 49 रनों की पारी के बदौलत 9 विकेट खोकर 159 रन बनाए। मुंबई की ओर से ईशान किशन ने भी शानदार 28 रनों की पारी खेली। वहीं सूर्यकुमार यादव ने मैच में 31 रन की पारी खेली। बाकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो हार्दिक, पोलार्ड और क्रुनाल इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके।

आरसीबी के गेंदबाजों के प्रदर्शन मोहम्मद सिराज को मैच में विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी की। सिराज ने 4 ओवर में 22 रन खर्च किए, वहीं हर्षल पटेल ने मैच में 4 ओवर में 27 रन खर्च करके 5 विकेट झटके। आईपीएल मे डेब्यू करने वाले काइल जैमिशन ने भी मैच में 1 विकेट झटके।

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन


आरसीबी ने जीता मैच

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी आरसीबी की टीम ने विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल के शानदार प्रदर्शन के बदौलत मैच में जीत हासिल कर लिया। एबी डिविलियर्स ने मैच में फिनिशर की भूमिका निभाई, वहीं विराट कोहली ने मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।


मुंबई के गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो मुंबई की ओर से बुमराह ने 4 ओवर में 26 रन खर्च किए, उन्हे 2 विकेट मिले, जबकि मुंबई की ओर से अपना पहला मैच खेल रहे मार्को जेनशन को भी एक विकेट मिला। क्रुनाल पंड्या और ट्रेंट बोल्ट को मैच में 1-1 विकेट मिला।

मुंबई इंडियंस की बड़ी गलती

मैच में रोहित शर्मा का रन आउट होना टीम को भारी पड़ा, जबकि मैच के दौरान पोलार्ड को हार्दिक से पहले बल्लेबाजी करने जाना चाहिए था, ऐसे में पोलार्ड को बल्लेबाजी करने के लिए और ज्यादा समय मिलता। मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने देथ ओवर में काफी खराब बल्लेबाजी की जिसका खामियाजा उन्हे मैच हारकर भुगतना पड़ा।

No comments