Breaking News

IPL2021: इमरान ताहिर ने रचा इतिहास, तोड़ा धोनी-गेल का महारिकॉर्ड, सब क्रिकेटर्स को पछाड़ बने नंबर 1 क्रिकेटर

IPL2021: इमरान ताहिर ने रचा इतिहास, तोड़ा धोनी-गेल का महारिकॉर्ड, सब क्रिकेटर्स को पछाड़ बने नंबर 1 क्रिकेटर

चेन्नई सुपर किं,ग्स के कप्तान एम एस धोनी सबसे सफल कप्तानों में से एक है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किं,ग्स ने आईपीएल का तीन बार खिताब अपना नाम किया है. चेन्नई सुपर किं,ग्स में अनुभव के साथ साथ युवा खिलाड़ी भी मौजूद है. साल 2020 का आईपीएल चेन्नई सुपर किं,ग्स के लिए अच्छा नहीं गया था और पहली बार टीम प्ले ऑफ तक नहीं पहुंची थी.

अब चेन्नई सुपर किं,ग्स के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने एक बेवसाइट के शो में बात करते हुए धोनी की जमकर तारीफ की है. चेन्नई सुपर किं,ग्स के अनुभनी लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने बताया है कि एम एस धोनी शानदार कप्तान है और उन्हें पता होता कि कब कौन सी फिल्ड लगानी है. इसमें गेंदबाजों को सिर्फ अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होता था बाकी काम एम एस धोनी कर दिया करते थे.

बता दें कि इमरान ताहिर ने साल 2018 चेन्नई के साथ करार किया था और साल 2019 में उन्होंने आईपीएल की पर्पल कैप जीती थी. इस बार भी आईपीएल में इमरान पीली जर्सी में खेलते हुए दिखेंगे अब देखना होगा कि साल 2021 में ताहिर का प्रदर्शन कैसा रहता है. इमरान ताहिर के नाम आईपीएल खेलने से पहले ही एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.





ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब


दरअसल, इमरान ताहिर आईपीएल में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गये हैं. दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने वाले इमरान 42 साल की उम्र पूरी कर चुके हैं जबकि क्रिस गेल 41 बरस के हो चुके हैं और आईपीएल में हिस्‍सा लेने वाले वह दूसरे सबसे उम्रदराज प्‍लेयर हैं और धोनी इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं.

39 साल के धोनी सबसे उम्रदराज कप्‍तान भी हैं और आईपीएल में अपनी कप्‍तानी में 3 बार चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. धोनी आईपीएल में सबसे ज्‍यादा 204 मैच खेलने वाले भारतीय होने के अलावा सबसे ज्‍यादा 216 छक्‍के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं.

No comments