Breaking News

IPL2021: रैना के बल्लेबाज़ी क्रम को लेकर कमेंट्री के दौरान बहस में उलझे गौतमऔर पार्थिव

IPL2021:  रैना के बल्लेबाज़ी क्रम को लेकर कमेंट्री के दौरान बहस में उलझे गौतमऔर पार्थिव

पूर्व सीनियर भारतीय सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अक्सर अपने गंभीर बयानों के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं. बीते दिनों भारत की आईसीसी विश्व कप 2011 जीत की 10वीं सालगिरह पर भी धोनी के आखिरी छक्के को लेकर दिया गया गंभीर का बयान क्रिकेट फ़ैंस के बीच काफ़ी विवादों में रहा था.

जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के फ़ैंस ने पूर्व सलामी बल्लेबाज़ को जमकर निशाना बनाया था. हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जा रहे आईपीएल 2021 के दूसरे मैच में गंभीर (Gautam Gambhir) ने कुछ ऐसी बात कही है जो जल्द ही क्रिकेट बिरादरी के बीच चर्चा का विषय बनने वाली है.

सुरेश रैना का बल्लेबाज़ी क्रम बदलने पर गंभीर ने धोनी पर साधा निशाना

बता दें कि मुंबई के वानखेड़े स्टे़डियम (Wankhede Stadium) में खेले जा रहे आईपीएल के 14वें सीज़न के दूसरे मैच में दिल्ली की टीम के नए कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद चेन्नई की तरफ़ से ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) और फ़ाफ़ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) पारी की शुरुआत करने आए.

7 रन पर ही दिल्ली का पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबको चौंकाते हुए तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए सुरेश रैना (Suresh Raina) की जगह इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली को भेजा. इसी दौरान 7 रन के ही स्कोर पर चेन्नई को गायकवाड़ के रूप में दूसरा झटका भी लगा. फिर इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए सुरेश रैना आए. इसी सिलसिले में रैना के क्रम को लेकर कमेंट्री के दौरान गौतम गंभीर कप्तान धोनी के फ़ैसले की आलोचना करते नज़र आए.

गंभीर की बात के जवाब में बोले पार्थिव पटेल, दोनों में हुई बहस

सुरेश रैना को उनके नियमित बल्लेबाज़ी क्रम तीसरे नंबर पर न भेजने के कप्तान धोनी के फ़ैसले को लेकर विश्व चैंपियन पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज़ ने कमेंट्री के दौरान कहा कि,


“आप जानते हैं कि चेन्नई के लिए सुरेश रैना कितने सालों से 3 नंबर पर बल्लेबाज़ी करते आ रहे हैं, फिर भी उनकी जगह मोईन को भेजने के पीछे क्या सोच है वो तो धोनी ही बता पाएंगे”

इसके बाद गंभीर की इस बात का जवाब देते हुए दूसरे कमेंटेटर और पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कहा कि,

“मुझे लगता है रैना काफ़ी टाइम से खेले नहीं है….वहीं मोईन अली भारत में हाल ही में खेले थे, इसलिए उनको भेजने के पीछे ये सोच सकती है.”

दोनों पूर्व खिलाड़ियों के बीच बढ़ने लगी थी बहस, आकाश चोपड़ा ने कराया शांत

दोनों पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स के बीच ये बहस यहीं खत्म नहीं हुई बल्कि गंभीर (Gautam Gambhir) ने पार्थिव के प्वॉइंट पर पलटवार करते हुए कहा कि,

“लेकिन फिर भी आपको दूसरा विकेट जल्दी गिरते ही रैना को भेजना पड़ा ही न. इसके बाद आखिर में आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दोनों के बीच इस बहस को शांत कराया”





ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

No comments