Breaking News

IPL2021: ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में भारतीयों ने मारी बाजी, देखें टॉप पर किसका है कब्जा

IPL2021: ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में भारतीयों ने मारी बाजी, देखें टॉप पर किसका है कब्जा

आईपीएल 2021 में कल दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिला. फैन्स की सांसे रोक देने वाले इस मुकाबलें में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 3 विकेट से हार झेलनी पड़ी. बेहद ही उतार-चढ़ान भरे इस मुकाबले में मैच का रूख अंतिम क्षड़ों में राजस्थान की तरफ चला गया. इस मुकाबले में भले ही दिल्ली कैपिटल्स की हार हुई हो लेकिन उसकी टीम के खिलाड़ियों ने ऑरेन्ज-पर्पल पाने की लड़ाई को बेहद ही दिलचस्प बना दिया है. तो आइए नजर डालते हैं कि इस मैच के बाद ऑरेन्ज-पर्पल कैप पाने की लड़ाई किस मोड़ पर पहुंच गई है.

ऑरेन्ज कैप के दावेदारों में शामिल हुए ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 51 रनों की पारी खेली, ये बात अगल है कि पंत की इस पारी के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अपनी इस पारी के दम पर ऋषभ पंत आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इस मुकाबले में सिर्फ 9 रन ही बनाए मगर वो इस लिस्ट में 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

ऑरेन्ज कैप के दावेदारों में सबसे टॉप केकेआर के बल्लेबाज नीतीश राणा हैं. जिन्होंने दो मैचों में 137 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर 119 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले संजू सैमसन मौजूद हैं।

पर्पल कैप की दौड़ में टॉप-3 में पहुंचे आवेश खान दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए. आवेश की शानदार गेंदबाजी के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इस मुकाबले में हार मिली, जो भी हो टीम की हार के बाद भी आवेश खान छा गए. इन विकेटों के साथ अब वह आईपीएल 2021 पर्पल कैप की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

वहीं क्रिस वोक्स ने अपने स्पेल में 22 रन देकर 2 विकेट चटकाए और वह अब इस लिस्ट में 4 विकेटों के साथ नंबर-5 पर आ पहुंचे हैं।

हर्षल पटेल टॉप पर बरकरार पर्पल कैप पाने की लड़ाई में सबसे आगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल हैं. हर्षल पटेल ने दो मैचों में 7 विकेट लिए हैं, जिसमें 5 विकेट उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में लिए थे. वहीं केकेआर के आंद्रे रसेल बल्लेबाजी में भले ही कोई कमाल ना कर पाए हों लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट लिए हैं. वो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

कुल मिलाकर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों ने ऑरेन्ज-पर्पल कैप पाने की लड़ाई को बेहद ही दिलचस्प बना दिया है. अभी तो आईपीएल 2021 के शुरूआत हुई है. आने वाले दिनों में और कौन से खिलाड़ी ऑरेन्ज-पर्पल पाने की इस होड़ में शामिल होते हैं यह देखना दिलचस्प होगा.

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments