Breaking News

Vastu Tips: पैसे-रुपए से जुड़ी सारी दिक्कतें होगी दूर, घर में रखें ये एक चीज

पैसे-रुपए से जुड़ी सारी दिक्कतें होगी दूर, घर में रखें ये एक चीज

ऐसी कई समस्याएं है जिनके समाधान के लिए लोग ज्योतिष और वास्तु का सहारा लेते हैं. अगर आप पैसों की दिक्कत से परेशान हैं या फिर वैवाहिक जीवन में कुछ दिक्कत चल रही है तो घर में एक खास चीज रखने से आपको लाभ होगा और वो है चांदी का मोर.

चांदी का मोर दो तरीके से लाभदायक माना जाता है. एक तो चांदी अपने आप में शुभ धातु होता है और दूसरा मोर देवताओं का प्रिय होता है. जब ये दोनों चीजें मिल जाती हैं तो इसके बहुत सकारात्मक फल देखने को मिलते हैं.

अगर आपको अक्सर पैसों की दिक्कत रहती है या फिर आपके आया हुआ पैसा आपके पास नहीं टिकता है तो अपने घर में चांदी का मोर रखें. ये चांदी का मोर नाचता हुआ होना चाहिए. नाचता हुआ चांदी का मोर पैसे-रुपए से जुड़ी सारी दिक्कतें दूर करता है.

अगर आपका वैवाहिक जीवन अच्छा नहीं चल रहा है या फिर जीवनसाथी के साथ अक्सर आपका विवाद रहता है तो घर में जोड़े के रूप में चांदी का मोर रखें. मोर का ये जोड़ा आपके वैवाहिक जीवन में भी प्रेम और शांति लेकर आएगा.

चांदी को सुख-शांति और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. विवाहित स्त्रियों को चांदी के मोर से बने डिबिया में सिंदूर रखना चाहिए. माना जाता है कि इससे अखंड सौभाग्य का वरदान मिलता है.

कहा जाता है कि मोर घर से नकारात्मकता को खत्म करता है और घर में सुख-सुविधा बढ़ाता है. घर के ड्राइंग रूम में चांदी का मोर जरूर रखें. इससे दुर्भाग्य दूर होता है और हर काम में सफलता मिलती है.

पूजा-पाठ में चांदी का इस्तेमाल बहुत शुभ माना जाता है. घर के मंदिर या पूजा स्थल पर शांत अवस्था में बैठे हुए चांदी का मोर रखें. इससे पूजा दोगुना फल मिलता है.

धर्मशास्त्रों के अनुसार चांदी का मोर भाग्य बढ़ाता है. अगर आप भी अपनी किस्मत चमकाना चाहते हैं तो चांदी के मोर को अपनी तिजोरी में रख दें. चांदी का ये मोर किसी भी पूर्णिमा के दिन खरीदना शुभ माना जाता है.





ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments