Breaking News

खुशखबरी: हिमाचल में 1000 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं-12वीं पास को मौका

खुशखबरी: हिमाचल में 1000 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं-12वीं पास को मौका

हिमाचल प्रदेश के सरकारी आईटीआई में 66 श्रेणियों के एक हजार से अधिक पदों को भरने की तैयारी शुरू कर दी गई। बतौर रिपोर्ट्स, तकनीकी शिक्षा व्यवसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग ने व्यवसायिक अनुदेशक, दस्तकारी अनुदेशक, ट्रेड अनुदेशक के भर्ती एवं पदोन्नति नियम 2021 को अधिसूचित कर दिया गया है।

बता दें कि भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के तहत इन 1015 पदों को भरा जाएगा। 18 से 45 वर्ष की आयु के लोग इस भर्ती में शामिल हो सकेंगे। बीते कल तकनीकी शिक्षा विभाग ने भर्ती एवं पदोन्नति नियमों को राजपत्र में अधिसूचित कर दिया है।

सचिव तकनीकी शिक्षा विभाग ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश में स्थित किसी स्कूल या संस्थान से 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा पास करने वाले इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

निदेशक तकनीकी शिक्षा रिक्त पदों को संविदा के आधार पर भरने के लिए सरकार का अनुमोदन प्राप्त करने के बाद हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को भर्ती के लिए सिफारिश करेगा।

तकनीकी शिक्षा विभाग ने विभिन्न ट्रेड के तहत 66 श्रेणियों के पद भरने के लिए भर्ती एवं पदोन्नति नियम राज्य लोक सेवा आयोग के साथ मिलकर तय किए हैं। हर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है। वर्ग तीन अराजपत्रित के तहत पद भरे जाएंगे। इन पदों को भरने के लिए श्रेणीवार आरक्षण भी लागू होगा।

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

 


No comments