Breaking News

आईपीएल के बाकी मैचों का यूएई में होगा आयोजन, 10 अक्टूबर को होगा फाइनल, जानिए कब से होगा टूर्नामेंट की शुरुआत

आईपीएल के बाकी मैचों का यूएई में होगा आयोजन, 10 अक्टूबर को होगा फाइनल, जानिए कब से होगा टूर्नामेंट की शुरुआत

आईपीएल फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि IPL 2021 के बचे बाकी मैचों को इसी साल यूएई में कराया जाएगा और वो दिन भी अब काफी नज़दीक ही हैं. ऐसे में क्रिकेट फैंस का खुश होना तो लाज़ामी ही है. इसके अलावा और खुशी की बात ये है कि इन बाकी मैचों में हमें ज्यादा से ज्यादा डबल हेडर मुकाबले देखने को मिल सकते हैं.

स्पोर्ट्स टुडे के मुताबिक मिली इस जानकारी में बीसीसीआई की ओर से खूद इन बातों का दावा गया है कि इस सीजन के आईपीएल को पिछले सीजन की तरह यूएई में ही जल्द शुरू किया जाएगा और इसमें ज्यादा से ज्यादा डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे, जिसका आगाज सितंबर में हो सकता है.
सितंबर शुरू हो सकता है IPL 2021

IPL 2021 में अभी 31 मैचों खेल और खेला जाना है. इसके लिए बीसीसीआई और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच काफी दिनों से भारत और इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज के शेड्यूल को बदलने पर बात चल रही थीं जो कि जुलाई में खेली जानी है लेकिन दोनों बोर्ड के बीच बात नहीं बन पाई थी. बीसीसीआई का मानना था कि अगर इस टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव हो तो उस बीच आईपीएल के बचे मैचों को आसानी से कराया जा सकता है.

ऐसे में अब बीसीसीआई ने IPL 2021 के बचे हुए मैचों को यूएई में आयोजित करने का फैसला किया है. जिसका आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है, वहीं फाइनल मैच यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके अलावा स्पोर्ट्स टुडे के मुताबिक बीसीसीआई इन 31 मैचों में 10 डबल हेडर मैच कराएगी यानी कि 10 दिन ऐसे होंगे जब एक दिन में दो मैच आयोजित होंगे.

पिछला सीजन यूएई में खेला जा चुका है

जिस तरह कोरोना के कारण आईपीएल का मौजूदा सीजन यूएई में होने वाला है ठीक इसी तरह पिछला सीजन भी यहीं खेला गया था. लेकिन उस वक्त आईपील का पूरा सीजन अप्रेल की बजाय सितंबर में ही खेला गया था. ऐसें में अब एक बार फिर बीसीसीआई ने IPL 2021 को यूएई में कराने का फैसला लिया है. इसमें ऐसा भी माना जा रहा था कि आईपीएल के स्थगित होने से बीसीसीआई को बड़े नुकसान का डर था और इस बात को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी कह चुके हैं.

आपको बता दें कि, सौरव गांगुली ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था कि अगर IPL 2021 के बचे हुए मैच नहीं हो पाए तो बोर्ड को 2500 करोड़ रुपये तक का नुकसान हो सकता है. इसके बाद ये अहम फैसला लेना तो लाज़मी था. वहीं एक रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई जल्द ही इसका शेड्यूल भी जारी कर सकती है.

No comments