Breaking News

हिमाचल: 10 जिलों के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट; बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

हिमाचल: 10 जिलों के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट; बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से सूबे के 10 जिलों के लिए मौसम खराब होने का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग द्वारा शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा जिला के सिहुंता, चुवाड़ी, चंबा, सोलन, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर व कांगड़ा में तीन दिन के लिए येलो अलर्ट हुआ है।

मौसम विभाग द्वारा आज, कल और 2 मई को उक्त जिलों के अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ताजा अपडेट के अनुसार आज पूरे हिमाचल में मौसम खराब रहने की संभावना है।

एक से चार मई तक मध्य पर्वतीय व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम बिगड़ने का अनुमान लगाया है। पांच और मई को पूरे हिमाचल में मौसम खराब रहने का अनुमान है।

इस दौरान बारिश, बर्फबारी व आंधी की संभावना जताई गई है। हिमाचल में पिछले 24 घंटे में बगाणा ऊना में 16, भरमौर, डलहौजी, कांगड़ा व सराहन में 2-2 मिलीमीटीर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

पिछले कल का अधिकतम तापमान ऊना का सबसे अधिक 40.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। आज का सबसे कम न्यूनतम तापमान केलांग का 1.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments