Breaking News

कुछ ऐसा था महेंद्र सिंह धोनी का रिएक्शन, जब रैना को मिला था 2008 में CSK का कॉन्ट्रैक्ट

कुछ ऐसा था महेंद्र सिंह धोनी का रिएक्शन, जब रैना को मिला था 2008 में CSK का कॉन्ट्रैक्ट

आईपीएल की सबसे सफल व पंसद की जाने वाली फ्रेंचाइजियों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना (Suresh Raina) टीम को मुख्य आधार देते हैं। वह 2008 से ही फ्रेंचाइजी के साथ हैं, जब-जब CSK सीजन का हिस्सा रही है, तब-तब रैना चेन्नई के साथ दिखे हैं। हां उन्होंने IPL 2020 में निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस ले लिया था।

Raina भी थे काफी उत्साहित महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना की दोस्ती के बारे में तो सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं। ये दोस्ती तो इतनी गहरी है कि दोनों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास भी एक ही दिन लिया। ऐसा रैना का कहना है कि उनकी ये यारी चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में जुड़ने के बाद से और भी गहरी हो गई। 2008 में कैश रिच लीग का आगाज हुआ था, तब वाकई हर कोई ये जानने के लिए बेताब था कि वह किस टीम का हिस्सा बनने वाला है।

‘बिलीव’ नाम की किताब में Suresh Raina ने ये खुलासा किया है कि महेंद्र सिंह धोनी, मुथैया मुरलीधरन, स्टीफन फ्लेमिंग और मैथ्यू हेडन के साथ खेलने के लिए कितने उत्साहित थे। इंडिया टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुस्तक के एक भाग में Suresh Raina ने बताया कि आईपीएल की नीलामी में दूसरे क्रिकेटर की तरह मैं भी ये जानने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा था कि मैं किस टीम के लिए खेलूंगा।
Raina के टीम में शामिल होने पर था धोनी का रिएक्शन

जब 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी को खरीदा और टीम में सुरेश रैना को भी शामिल किया। तो रैना काफी खुश हुए थे। इस किताब में आगे रैना ने बताया, मैं चेन्नई सुपर किंग्स में चुने जाने को लेकर उत्साहित था।

इसका मतलब था कि माही भाई( महेंद्र सिंह धोनी) और मैं एक टीम में खेल रहे होंगे। मैंने नीलामी में खरीदे जाने के बाद तुंरत तुरंत उनसे बात की। उन्होंने कहा, “मजा आएगा देख”।

Suresh Raina रहे हैं CSK की बैक बोन IPL 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बने सुरेश रैना (Suresh Raina) फ्रेंचाइजी की बैक बोन हैं। आईपीएल 2020 को छोड़ दिया जाए, तो जब भी फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है, तो रैना टीम का प्रतिनिधित्व करते नजर आए हैं।

आंकड़ों की बात करें, तो Suresh Raina ने 200 आईपीएल मैचों में 5491 रन बनाए हैं। वह टूर्नामेंट में तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस दौरान रैना ने 1 शतक व 39 अर्धशतक बनाए हैं और टीम को 3 खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं

No comments