Breaking News

प्रमुख टी20 लीग के बचे हुए मैचों को किया गया स्थगित

प्रमुख टी20 लीग के बचे हुए मैचों को किया गया स्थगित

ऑपरेशनल समस्याओं के चलते पीएसएल (PSL) के छठे सीजन के बचे हुए मैचों को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले मार्च में भी टूर्नामेंट स्थगित किया गया था लेकिन बाद में जून में मैचों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया था। यूएई के अबुधाबी भी मुकाबले आयोजित कराए जाने का कार्यक्रम था लेकिन अब यह टूर्नामेंट भी स्थगित हो गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज पीएसएल फ्रेंचाइजियों के साथ मीटिंग बुलाकर बचे हुए 20 मैचों के आयोजन को लेकर चर्चा की थी। इस मीटिंग के बाद टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। आगे इसका आयोजन कब होगा, यह भविष्य में ही पता चल पाएगा। पाकिस्तान में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए पीएसएल को यूएई में आयोजित कराने का निर्णय लिया गया था।

हालांकि यूएई सरकार ने शर्त रखी थी कि पीएसएल में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और ब्रॉडकास्टिंग सदस्यों को वैक्सीन लगाना होगा। ऐसा करना एक चुनौती थी क्योंकि वैक्सीन प्रोग्राम धीमा है और खिलाड़ी वर्ल्ड के अलग-अलग कोने से खेलने के लिए आने वाले थे। प्रबंधन के लिए अन्य चुनौतियों में यूएई में कई देशों से यात्रा प्रतिबंधों के साथ आने वाले खिलाड़ियों की समस्याओं का निपटारा करना भी एक चुनौती थी।

इससे पहले टूर्नामेंट के मुकाबले कराची में खेले जाने प्रस्तावित थे लेकिन पाकिस्तान में कोरोना वायरस की स्थिति देखते हुए टीमों ने पीसीबी को पत्र लिखकर इसे यूएई में लेकर जाने का आग्रह किया था। यह लगातार दूसरे साल में तीसरी बार पीएसएल को स्थगित किया गया है। पिछले साल मार्च में भी कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट के नॉक आउट मैचों को स्थगित कर दिया गया था। बाद में उन मैचों को नवम्बर में आयोजित कराया गया था।

पीएसएल को इस साल दूसरी बार स्थगित किया गया है। आगे इसका आयोजन कब होगा, इसके बारे में फ़िलहाल कोई अपडेट नहीं आया है।

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं

No comments