Breaking News

टीम इंडिया में शोएब अख्तर से भी तेज गेंदबाज का चयन, 26 मैचों में झटके 100 विकेट,IPL में मचाया कोहराम

टीम इंडिया में शोएब अख्तर से भी तेज गेंदबाज का चयन, 26 मैचों में झटके 100 विकेट,IPL में मचाया कोहराम

बीते शुक्रवार को इग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.इस दौरान इंडियन प्रीमियर लीग में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले तेज गेंदबाज औवेश खान को स्टैण्डबाई खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम का टिकट मिल गया. औवेश खान आईपीएल में मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बने हुए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 के एक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (12) को क्लीन बोल्ड करते हुए सभी को हैरान कर दिया था. इससे पहले उन्होंने धोनी को बोल्ड किया था. ये दोनों ऐसे विकेट हैं, जिन्हें पाना हर गेंदबाज का सपना होता है. इसके बाद से ही उनकी टीम इंडिया में एंट्री पर चर्चा होने लगी थी.

टूर्नामेंट में प्रदर्शन की बात करें तो आवेश ने 8 मैच खेले थे, जबकि 14 विकेट अपने नाम किए थे. वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के बाद दूसरे नंबर पर हैं. आवेश खान लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से गेंदबाजी करते हैं. आईपीएल में आवेश ने 148 से लेकर 149 किलोमीटर प्रति घंटा की रफतार से गेंदबाजी की.

अपने शुरुआती दिनों में अख्तर भी इसी स्पीड से गेंदबाजी करते थे. टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितम्बर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. नियमित 20 खिलाड़ियों के अलावा चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के रूप में टीम में रखा गया है.

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉडर्स मैदान पर होगा. तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स और चौथा 2 से 6 सितम्बर तक लंदन के द ओवल मैदान पर होगा. सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 10 सितम्बर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं

No comments