Breaking News

मौसम विभाग का 3 मई से 7 मई तक आंधी और बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग का 3 मई से 7 मई तक आंधी और बारिश का अलर्ट

Weather alert : एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। अब यूपी में मौसम करवट बदलेगा। मौसम विभाग का अलर्ट है कि आने वाली सात तारीख तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधियों के साथ बारिश हो सकती है। आकाश में बिजली चमकने की घटने भी होने की संभावना है। राजधानी लखनऊ में 3 मई से 7 मई तक आकाश में बादल छाए रहेंगे। और संभावना है कि यूपी की राजधानी लखनऊ के आस-पास के कई जिलों में यह बादल जमकर बरसें।

हफ्ते में तीन चार बार बदलेंगे हालात :- यूपी में इन पांच दिनों में तापमान तो 40 के आसपास या इससे अधिक हो सकता है पर बारिश और आंधी की वजह से धूप के तेवर ढीले पड़ने के आसार हैं। मौसम बुलेटिन के अनुसार, लखनऊ में रविवार को आसमान साफ रहेगा और तापमान 40 और 24 डिग्री के आसपास रहने के आसार हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, हफ्ते में तीन चार बार ऐसे हालात से इनकार नहीं किया जा सकता है। वैसे संभाल कर रहें।

उत्तराखंड में बारिश और ओलावृष्टि :- अगर यूपी के पसी राज्य उत्तराखंड की बात करें तो वहां मौसम का मिजाज बदला हुआ है। चारधाम के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि, चमोली सहित कई इलाकों में भारी ओलावृष्टि हुई है। मौसम विभाग ने पहाड़ों में आकाशीय बिजली गिरने और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड के मौसम में हुए बदलाव की वजह से यूपी के सटे कई जिलों में मौसम बदल जाता है।

No comments