Breaking News

5 चोटिल खिलाड़ी जो IPL के दोबारा शुरू होने पर कर सकते हैं वापसी, इस फ्रेंचाइजी को होगा सबसे ज्यादा फायदा

5 चोटिल खिलाड़ी जो IPL के दोबारा शुरू होने पर कर सकते हैं वापसी, इस फ्रेंचाइजी को होगा सबसे ज्यादा फायदा

आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले कई टीमों के प्रमुख खिलाड़ी चोटिल होकर टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे. इसके अलावा कई खिलाड़ी आईपीएल 2021 के बीच में ही चोटिल हो गए थे और उनकी चोट इतनी ज्यादा गंभीर थी कि उन्हें टूर्नामेंट को बीच में ही अलविदा कहना पड़ा. हालांकि अब जब आईपीएल 2021 स्थगित हो गया है और ख़बरों की माने तो बीसीसीआई टूर्नामेंट को कुछ महीनों के बाद बचे हुए मैचों का आयोजन करा सकती है. ऐसे वो खिलाड़ी आईपीएल 2021 में अपनी-अपनी टीमों की तरफ से दोबारा खेल सकते हैं, जो चोटिल होने के चलते बाहर हो गए थे. चलिए नजर डालते हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के नामों पर


1-बेन स्टोक्स आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स को ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से जबरदस्त प्रदर्शन की आस थी, लेकिन यह खिलाड़ी पहले ही मैच में चोट के बाद पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया. स्टोक्स को कैच पकड़ते हुए चोट लग गयी थी और मैच के बाद उनके टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर आयी. स्टोक्स एक मैच विनर हैं, ऐसे में टूर्नामेंट के स्थगित होने से स्टोक्स के पास बाद में दोबारा टूर्नामेंट के शुरू होने पर वापसी का मौका होगा.

2-श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कंधे में चोट के कारण उस सीरीज के साथ-साथ आईपीएल से भी बाहर हो गए थे. बाद में अय्यर ने अपनी सफल सर्जरी के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी थी.

ये भी पढ़े : लाइलाज बीमारियों और कर्ज से भी मुक्ति दिलाता है भौम प्रदोष व्रत, जानें इसकी कथा

ऐसे में अब जब आईपीएल 2021 स्थगित हो गया है तो अय्यर के पास बाद में टूर्नामेंट के दोबारा शुरू होने पर फिट होकर वापसी का मौका है और वह हमें दिल्ली कैपिटल्स के लिए बचे हुए मैचों में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

3-जोफ्रा आर्चर आईपीएल के पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 14 मैचों में 20 विकेट चटकाए थे. हालांकि टीम का यह मुख्य तेज गेंदबाज आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले ही चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया था.

आर्चर ने मार्च में सर्जरी कराई थी और उन्होंने पूरी तरह से फिट होकर क्रिकेट के मैदान में वापसी कर ली है. ऐसे में जब आईपीएल के बचे हुए मैच दोबारा खेले जाएंगे तो राजस्थान रॉयल्स को पूरी उम्मीद होगी कि उनका यह तेज गेंदबाज टीम के लिए खेलता हुआ दिखाई दे.

4-टी नटराजन आईपीएल 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज टी नटराजन आईपीएल 2021 के लिए भी काफी उत्साहित थे. हालांकि नटराजन शुरूआती दो मैचों में खेलने के बाद चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

नटराजन ने टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद निराशा व्यक्त की और बाद में उन्होंने अपनी सर्जरी की खबर भी प्रशंसकों के साथ साझा की. नटराजन के बाहर होने के हैदराबाद की तेज गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आयी और टीम उम्मीद करेगी कि दोबारा जब टूर्नामेंट शुरू होगा तो यह गेंदबाज फिट होकर खेलता हुआ नजर आएगा.

5-भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोट से पूरी चरह से नहीं उबर पाए हैं. आईपीएल 2021 के दौरान उनकी पुरानी समस्या फिर उभर आई थी जिसके चलते उन्हें बाद के मैचों में टीम से बाहर हो गए थे.

ये भी पढ़े : देश में खुशी की लहर, रोगियों की जान बचाने में बेहद कारगर मानी जा रही है यह दवा।

आईपीएल 2021 के बीच में स्थित हो जाने से अब भुवनेश्वर कुमार के पास भी इस सत्र में दोबारा टीम से जुड़ने का भरपूरा मौका होगा. ऐसा कहा जा रहा है कि पूरी तरह से फिट नहीं होने के चलते ही भुवनेश्वर को इंग्लैड दौरे के लिए नहीं चुना गया है.

No comments