Breaking News

इन 5 राशि वालों से कभी न ले दुश्मनी, वरना होगा बड़ा नुकसान

इन 5 राशि वालों से कभी न ले दुश्मनी, वरना होगा बड़ा नुकसान

अक्सर देखा जाता हैं कि व्यवहारिक जीवन में बोलचाल के दौरान कई लोगों से कटु शब्दों के साथ वाद-विवाद हो जाता हैं जो कि बढ़कर कई बार दुश्मनी में भी तब्दील हो जाता हैं। लेकिन आपको यह जानना जरूरी हैं कि आप जिससे दुश्मनी कर रहे हैं कहीं वह आपके लिए घातक तो नहीं हैं। जी हां, लोगों को उनकी राशियों से जाना जा सकता हैं जो उनके ग्रहों की स्थिति को मजबूत करती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जातक से दुश्मनी करना आपके लिए महंगा पड़ सकता हैं। तो आइये जानते हैं उन राशियों के बारे में।

मेष – अपनी पूरी ऊर्जा से दुश्मनों का अंत करने की प्रवृति यह राशि भी मंगल के स्वामित्व में आती है, लेकिन इस राशि का तत्व अग्नि है। इस राशि वाले लोगों का अहंकार बहुत ऊंचा होता है। यूं तो यह अच्छे दोस्त होते हैं लेकिन जब कोई इनके साथ पंगा लेता है तो, यह बहुत उत्तेजित हो जाते हैं। अपने अहम को गिरते देखना इनको पसंद नहीं होता और इसलिए दुश्मन को निस्तेनाबूत करने के लिए यह पुरजोर कोशिश करने लगते हैं। माफी करने का गुण इस राशि के लोगों में बहुत कम देखने को मिलता है। इसलिए एक बार किसी से दुश्मनी हुई तो उसका दोस्ती में बदलना इनके लिए बहुत मुश्किल होता है। इनका राशि चिन्ह भेड़ होता है और अपने दुश्मनों पर यह भेड़ की तरह वार करने वाले होते हैं। इनको यदि किसी की बात बुरी लगी तो समझ जाइए कि यह उसे किसी कीमत पर झोड़ेगे नहीं। इनसे बचना चाहते हैं तो शब्दों का इस्तेमाल सोच समझकर करें।

वृश्चिक – बिच्छू की तरह अपने दुश्मनों पर करते हैं वार दुश्मनी निभाने के मामले में मंगल की स्वामित्व वाले वृश्चिक राशि के लोग सबसे अव्वल होते हैं। इस राशि का तत्व जल है इसलिए यह किसी के साथ बेवजह लड़ने-झगड़ने से बचते हैं। परंतु एक बार किसी से इनका मनमुटाव या झगड़ा हो गया तो यह दुश्मन को पूरी तरह से अपने कदमों में गिराने के बारे में सोचने लगते हैं। कई बार अपने दुश्मन को झुकाना इनका लक्ष्य बन जाता है। इनका राशि चिन्ह बिच्छू होता है, इनके स्वभाव में भी बिच्छू के जैसे गुण देखने को मिल जाते हैं। जब तक यह अपने दुश्मन से बदला न ले लें तब तक बेचैनी इनके अंदर बनी रहती है। यह अपने दुश्मन को परेशान करने का कोई मौका नहीं छोड़ते, इसलिए इस राशि वालों से पंगा ना ही लें तो अच्छा।

मकर – मौका मिलने पर बदला लेने वाले इस राशि के लोग बहुत शांत स्वभाव के माने जाते हैं। इनको अपने काम से ज्यादा और कोई भी चीज पसंद नहीं होती। अपने जीवन को संतुलित बनाने के लिए यह बहुत सोच-समझकर जीवन जीना पसंद करते हैं। हालांकि जब कोई इन्हें या इनके प्रिय लोगों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है तो यह बहुत उत्तेजित हो जाते हैं। एक बार किसी के प्रति इनके मन में बदला लेने का भाव जाग गया तो, यह दुश्मन से बदला लेकर ही दम लेते हैं। शनि के प्रभाव के जब इन्हें किसी की बात बुरी लगती है तो, लंबे समय तक इनके दिल में बनी रहती है, और मौका आने पर यह दुश्मनो से बदला ले लेते हैं। दुश्मन से बदला लेने के बाद ही इनको शांति मिलती है।

कुंभ – बुद्धि से दुश्मनों को निस्तेनाबूत करने की प्रवृति शनि के स्वामित्व वाली कुंभ राशि के जातक स्वभाव से अच्छे होते हैं। इनमें हर कार्य को सही तरीके से करने का गुण देखा जाता है। अपने साथ यह दूसरों पर भी अन्याय न करना चाहते हैं और न सहते हैं। इनकी व्यवस्थित जिंदगी में जब कोई हलचल मचाने की कोशिश करता है तो यह बहुत बौखला जाते हैं। इनकी निजता पर चोट पहुंचाना बहुत बुरा माना जाता है, जो भी लोग ऐसा करते हैं उन्हें यह अपना दुश्मन मान लेते हैं। घड़े की तरह यह लोग टिस को अपने अंदर जमाए रखने वाले होते हैं। और अपने दुश्मनों की जिंदगी को यह अपनी बुद्धिमत्ता से बर्बाद करने पर तुल जाते हैं।

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं

No comments