Breaking News

हिमाचल: सीएम जयराम ने किया एलान, सफाई कर्मियों को दी जाएगी 6000 रुपये की राशि

हिमाचल: सीएम जयराम ने किया एलान, सफाई कर्मियों को दी जाएगी 6000 रुपये की राशि

हिमाचल प्रदेश के शहरी इलाकों में उचित साफ-सफाई बनाए रखने में अपनी महत्वपूर्ण सेवाएं देने वाले स्थानीय निकायों, नगर निगमों, नगर पालिकाओं, नगर परिषदों तथा नगर पंचायतों में कार्यरत सभी सफाई कर्मचारियों को 6000 रुपये की प्रोत्साहन राशि सरकार द्वारा प्रदान की जाए गी। आपको बता दें कि यह प्रोत्साहन राशि तीन किस्तों में अप्रैल, मई और जून 2021 में प्रतिमाह 2000 रुपये के आधार पर दी जाएगी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह घोषणा गुरुवार को शिमला के शहरी स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बातचीत के दौरान की है।

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं


इसी के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों से उनके संबंधित क्षेत्रों में कोरोना के कारण होम आइसोलेट व्यक्तियों के परिवार के सदस्यों के साथ निरंतर संपर्क बनाए रखने का आग्रह भी किया है, जिससे उन्हें उचित तरीके से चिकित्सा परामर्श और उपचार दिया जा सके। वहीं मुख्यमंत्री ने निर्वाचित प्रतिनिधियों से यह भी कहा कि लोगों को कोरोना एसओपी का पालन करने के लिए प्रेरित करें। 

कोरोना मरीजों की मौत होने पर पूरे कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार उनका अंतिम संस्कार करवाएं। वहीं निर्वाचित प्रतिनिधियों को गरीबों और जरूरतमंदों को फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर और फूड किट बांटने के भी निर्देश दिए गए हैं। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य वन निगम को मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए निशुल्क लकड़ी प्रदान करने का भी आग्रह किया।

No comments