Breaking News

हिमाचल में आज से राहत सुबह 9 बजे से 2 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें

हिमाचल में आज से राहत सुबह 9 बजे से 2 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें

हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना कर्फ्यू के बीच आज से प्रदेश के लोगों कि९ थोड़ी राहत मिलेगी। हालांकि यह राहत आंशिक है, क्योंकि सभी तरह की दुकानें तो खुलेंगी, लेकिन एक निश्चित समय तक ही। सरकार के सोमवार से लागू हो रहे फैसले के अनुसार सभी दुकानों और अन्य संस्थानों को सप्ताह में पांच दिन सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक पांच घंटों के लिए खोल दिया जाएगा।

सरकारी कार्यालय 30 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्यशील रहेंगे। केवल चार कर्मचारियों वाले स्टेंड अलोन कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुले रहेंगे। यह निर्णय भी लिया गया कि दूध, ब्रेड और दवाइयों की दुकानें हमेशा की तरह शनिवार और रविवार को भी खुली रहेंगी, जबकि शेष दुकानों को बंद रखा जाएगा।

ये भी पढ़े : एक्ट्रेस ने सर्जरी कराकर लड़का बनने के बाद पहली बार शेयर की शर्टलेस फोटो

प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे, जिनको लेकर अभी फैसला लिया जाना है। पहली जून को भी इस संबंध में शिक्षा विभाग की बैठक होगी और पूरे खाके पर पांच जून को फैसला होगा। इसी प्रकार सार्वजनिक परिवहन भी आगामी आदेशों तक फिलहाल निलंबित रहेगा। इससे लोगों को आने-जाने में दिक्कतें होनी तय हैं। इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कहा है कि जनता सरकार का सहयोग करे, क्योंकि जैसे हालात हैं, इतनी ही छूट दी जा सकती है।

उन्होंने यह भी कहा है कि छूट का नाजायज फायदा न उठाएं। उन्होंने दुकानदारों से भी कहा है कि वह सरकार के निर्णय में सहयोग करें। आगे सब ठीक होगा, तो सब कुछ खोल दिया जाएगा। बता दें कि 31 मई को प्रातः छह बजे से सात जून, 2021 प्रातः छह बजे तक प्रभावी होने वाले अतिरिक्त निर्देशों के अलावा सभी प्रतिबंध एवं छूट पूर्व में निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार जारी रहेंगे। सोमवार को सभी दफ्तरों में कर्मचारियों के आने का शेड्यूल भी तय किया जाएगा।

वहीं, यहां पर आने-जाने वालों को फिलहाल मनाही होगी और बेवजह लोग दफ्तरों में नहीं आ सकेंगे। एसओपी जो पहले से निर्धारित हैं, उसके अनुसार ही कार्यालयों को चलाया जाएगा। गौरतलब है कि गत छह मई को प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया गया था, जिसके बाद लगातार यह आगे बढ़ता गया। प्रदेश में ज्यादा राहतों पर फैसला पांच जून को होने वाली कैबिनेट की बैठक में तब की स्थिति को देखकर लिया जाएगा।

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं


No comments