Breaking News

हिमाचल में बढ़ेगा कोरोना कर्फ्यू? आज कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला

corona


हिमाचल प्रदेश में जयराम मंत्रिमंडल (Jairam Cabinet) की बैठक 15 मई को शिमला (Shimla) के होटल पीटरहॉफ में होगी. बैठक में प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू को और बढ़ाने को लेकर मंथन हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में वर्तमान में कर्फ्यू लागू होने के बाद भी अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमितों और मौतों (Deaths) की संख्या में कमी नहीं आई है. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि कर्फ्यू को और बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा, कर्फ्यू की बंदिशों को भी और बढ़ाने की संभावना है. ऐसा इसलिए है क्योंकि अभी तक कर्फ्यू लागू होने के बाद भी लोगों की बाजारों में आवाजाही कम नहीं हो रही है. बता दें कि हिमाचल में 17 मई सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है.

क्यों बढ़ सकता है कर्फ्यू हिमाचल में बीते एक सप्ताह में रोजाना चार हजार औसतन कोरोना केस सामने आ रहे हैं. वहीं, लगातार 40 से ऊपर लोगों की मौत हो रही है. जब से कर्फ्यू लगा है तब से केस बढ़े हैं. ऐसे में कर्फ्यू बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है. विशेषज्ञों व अधिकारियों का मानना है कि जरूरी चीजों के लिए ही लोगों को बाजार निकलकर सामान खरीदने के लिए छूट दी जा रही है, लेकिन लोग इस दौरान भी बिना काम के बाहर निकल रहे हैं. इससे लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ा है और यह भी संक्रमण से ग्रस्त होने वालों की बढ़ती संख्या का एक कारण है. इसके अलावा 18 से 44 साल वालों के लिए 15 मई से शुरू होने वाले तीसरे चरण के टीकाकरण के स्वरूप को लेकर भी बैठक में चर्चा होने की संभावना है.

हिमाचल में कोरोना का हाल हिमाचल प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 150673 पहुंच गया है. इनमें से अब तक 1,02,499 संक्रमित ठीक हो चुके हैं. सक्रिय कोरोना मामले अब 40,008 हो गए हैं और 2118 संक्रमितों की मौत हुई है. सूबे में कुल कोरोना केस डेढ़ लाख के करीब पहुंच गए हैं.

No comments