Breaking News

हिमाचलः गांव में चल रहा था भंडारा सूचना न देने पर प्रधान पर नोटिस जारी

हिमाचलः गांव में चल रहा था भंडारा सूचना न देने पर प्रधान पर नोटिस जारी

नालागढ़ उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत प्लासी कलां के गांव पलासी कलां निवासी राजेंद्र सिंह पुत्र बंसी लाल के खिलाफ कोरोना महामारी की रोकथाम के संबंध में सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अवहेलना किए जाने के कारण भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 तथा 51 के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत की गई इस कार्यवाही के संबंध में अधिक जानकारी देते हुए उपमंडलाधिकारी नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि 12 मई को प्रशासन को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि गांव पलासी कलां निवासी राजेंद्र सिंह द्वारा कोविड-19 के संबंध में सरकार के आदेशों के विपरीत एक धार्मिक आयोजन किया गया है तथा इसमें कई लोग सम्मिलित हुए हैं। 

उपमंडल प्रशासन नालागढ़ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम सहित मौके पर जा कर पाया कि राजेंद्र सिंह पुत्र बंसी लाल के आवास पर लगभग 50 लोग मौके पर एकत्रित हुए हैं। आयोजन स्थल पर बिना मास्क के पाए गए मनोहर लाल सपुत्र सोमराज तथा कुलवंत सपुत्र राकेश के खिलाफ पुलिस एक्ट के अनुसार कार्यवाही करते हुए दस हजार रुपए जुर्माना भी किया गया।

एसडीएम नालागढ़ ने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार वर्तमान में किसी भी धार्मिक अनुष्ठान पर पूर्णतया प्रतिबंध है तथा इस संबंध में ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों को भली-भांति अवगत करवाया जा चुका है। इसके बावजूद कुछ क्षेत्रों में पंचायत प्रतिनिधि गण इस विषय में कोताही बरत रहे हैं। 

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं


जिसके चलते ग्राम पंचायत प्रधान पर भी कार्रवाई के लिए नालागढ़ बीडियो से भी मांग की गई है कि संबंधित ग्राम प्रधान के खिलाफ भी कारवाई की जाए उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम के संबंध में पंचायत स्तर पर किसी भी प्रकार की कोताही पाए जाने की स्थिति में संबंधित पंचायत के प्रतिनिधियों के खिलाफ प्रशासन द्वारा भविष्य में सख्त कार्रवाई की जाएगी डीएसपी नालागढ़ विवेक चाहल ने बताया कि पुलिस ने आयोजक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई दाभोटा चौकी इंचार्ज कर रहे हैं और उन के माध्यम से बीडियो को भी एक पत्र प्रधान पर कार्रवाई करने के लिए लिखा गया है

No comments