Breaking News

हिमाचल: धाम किसी और के घर, खामियाजा भुगते प्रधान जी; ऊपर से आया नोटिस

हिमाचल: धाम किसी और के घर, खामियाजा भुगते प्रधान जी; ऊपर से आया नोटिस

कोविड नियम तोड़ा जनता ने और खामियाजा प्रधान जी को भुगतना पड़ा। मामला सोलन जिले के प्लासी कलां पंचायत का है। जहां राजेंद्र सिंह के घर धार्मिक समारोह का आयोजन किया गया था। काफी संख्या में लोग मौजूद थे और धाम भी डाला गया था।

प्रधान जी को BDO ने किया जवाब तलब: लोगों की खुशियों में खलल तब पड़ी जब समारोह में पुलिस की इंट्री हुई और जांच में पुलिस बल ने पाया कि वहां 50 से अधिक संख्या में लोग उपस्थित हैं। इसके अलावा आयोजक के पास अनुमति पत्र भी नहीं था। जबकि प्रशासन का नियम है कि किसी भी समारोह में 20 से अधिक लोग नहीं जमा हो सकते हैं और कोई भी आयोजन से पूर्व प्रशासन से अनुमति लेना भी अनिवार्य है।

लिस टीम ने मौके पर ही आयोजक के नाम पांच हजार का चालान काट दिया और अगली कार्रवाई हुई पंचायत के प्रधान के ऊपर। बीडीओ विश्व देव मोहन चौहान ने प्लासी कलां पंचायत के प्रधान को जवाब तलब किया है। प्रधान को लिखित में जवाब देना है कि उनके क्षेत्र में कोविड नियमों का उल्लंघन कैसे और क्यों हुआ?

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं



बता दें कि पंचायत के ही किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि राजेंद्र सिंह के घर समारोह में भीड़ जुटी है और कोविड निमयों को ताक पर रख कर कोरोना को आमंत्रण दिया जा रहा है। पुलिस ने इसी गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की थी।

No comments