Breaking News

क्रिकेट प्रेमियों को लगा तगड़ा झटका, रद्द हुआ एशिया कप, श्रीलंका में होना था आयोजन

क्रिकेट प्रेमियों को लगा तगड़ा झटका, रद्द हुआ एशिया कप, श्रीलंका में होना था आयोजन

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. इस वायरस के कारण हर क्षेत्रों पर इसका प्रभाव पड़ रहा है. यहां तक कि क्रिकेट जगत भी इस संक्रमण से अछूता नहीं रहा है. कोरोना के चलते अब संकट के बादल धीरे-धीरे क्रिकेट जगत पर भी छाने लगे हैं. इसके चलते बीसीसीआई ने आईपीएल को बीच में अनिश्चितकाल के लिए रद्द करने का निर्णय लिया था. इसके बाद अब श्रीलंका में होने वाले एशिया कप (Asia Cup) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

एशिया टूर्नामेंट को लेकर आई बड़ी खबर

दरअसल पाकिस्तान के बजाय श्रीलंका में होने वाले एशिया कप (Asia Cup) को कोरोना महामारी के लगातार बढ़ रहे नए मामलों को देखते हुए बीते बुद्धवार रद्द करने का ऐलान किया गया है. इसकी घोषणा खुद श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने की है. उन्होंने इस बारे में स्पष्ट रूप से बयान जारी करते हुए यह बात कही है कि, उनके लिए टूर्नामेंट का आयोजन करना बेहद कठिन है.

इस टूर्नामें को लेकर अपना बयान जारी करते हुए डिसिल्वा ने कहा है कि, ‘मौजूदा स्थिति को देखते हुए जून में यह टूर्नामेंट नहीं आयोजित किया जा सकेगा’. हालांकि श्रीलंका से पहले इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजित कराए जाने का प्लान बना था. लेकिन, भारत और पाकिस्तान के बीच जारी राजनीतिक तनाव के चलते टीम इंडिया का वहां जाना संभव नहीं था. इस वजह से इसे श्रीलंका में कराने का निर्णय किया गया था.
कोरोना के चलते फैंस को लगा तगड़ा झटका

फिलहाल अब कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर ने दस्तक दे दी है. खासकर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को देखने की चाहत रखने वालों के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है. एशिया कप (Asia Cup) के रद्द होने के बाद इस तरह की भी खबरें सामने आ रही हैं कि, अब यह टूर्नामेंट 2023 वनडे विश्व कप के बाद ही संभव हो सकेगा.

हालांकि उस टूर्नामेंट के रद्द होने के बाद अभी तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह की अध्यक्षता वाली एशियाई क्रिकेट परिषद ने इसे लेकर कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया है. ऐसे में इसे कब आयोजित कराया जाएगा अभी तक इसे लेकर भी कोई तस्वीर साफ नहीं हो सकी है.

कोरोना के चलते आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित करने का लेना पड़ा था निर्णय

बता दें कि, आखिरी बार एशिया कप (Asia Cup) टूर्नामेंट 2018 में यूएई में खेला गया था. इस बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका के हाथों में थी. लेकिन, कोरोना कहर के कारण इसे रद्द कराना पड़ा है. इससे पहले बीसीसीआई को कोरोना के प्रकोप की वजह से आईपीएल 2021 को बीच में सस्पेंड करना पड़ा था.

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं

No comments