Breaking News

अधूरी कहानी : रवि शास्त्री-अमृता सिंह की ऐसी लव स्टोरी जिसके चर्चे आम थे लेकिन कभी माना नहीं

अधूरी कहानी : रवि शास्त्री-अमृता सिंह की ऐसी लव स्टोरी जिसके चर्चे आम थे लेकिन कभी माना नहीं

पूर्व आलराउंडर क्रिकेटर रवि शास्त्री की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प रही है। रवि शास्त्री अपने जमाने के सबसे कूल क्रिकेटर माने जाते थे। मैच के बाद उनके साथ कोई न कोई लड़की दिख ही जाती थी। उसी दौर में रवि शास्त्री और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह एक दूसरे के प्यार में थे। हालांकि उनका यह प्यार परवान नहीं चढ़ सका मगर फिर भी दोनों काफी चर्चा का विषय बने थे।

रवि शास्त्री की फैन फॉलोअर में लड़कियों की संख्या अधिक थी। कई तो उनसे शादी भी करना चाहती थीं। शास्त्री को उनके समय का सबसे स्मार्ट और कूल क्रिकेटर माना जाता था। अपनी जवानी के दिनों में रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट के पोस्टर ब्वॉय हुआ करते थे। अपनी लंबी कद-काठी और आकर्षक व्यक्तित्व की वजह से लड़कियां उन पर जान छिड़कती थी।



रवि शास्त्री के करिश्माई व्यक्तित्व के चर्चे सिर्फ महिला फैंस में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी थी। उनके चाहने वालों में एक नाम था अमृता सिंह का। अभिनेत्री अमृता सिंह उन्हें दिल दे बैठी थीं। रवि शास्त्री के चार्म से वह भी खुद को दूर नहीं रख पाईं। यह तब की बात है जब 80 के दशक में रवि शास्त्री अपने खेल से लाखों क्रिकेट प्रेमियों के दिलों की धड़कन बन चुके थे। वहीं दूसरी ओर अमृता सिंह मायानगरी में अपने कदम जमा रही थीं। रवि शास्त्री ग्लैमर से जुड़े रहते थे इसलिए बॉलीवुड में भी उनके कुछ कनेक्शन थे। अकसर वह बॉलीवुड पार्टीज में दिख ही जाते थे।

अपने हैंडसम लुक के कारण वह कई मैगजीन के कवर पर भी रहे। ऐसी ही एक मैगजीन के कवर पर उन्हें अमृता सिंह के साथ आना था। यही वह पहला मौका था जब दोनों एक दूसरे से मिले। माना जाता है की पहली नजर में देखते ही दोनों एक दूसरे के हो गये। फोटोशूट के बाद से ही दोनों का अफेयर शुरू हो गया। दोनों के अफेयर के किस्से मीडिया में सुर्खियां बटोरने लगे थे। शास्त्री के प्रति दीवानगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अमृता स्टेडियम में शास्त्री का सपोर्ट करने के लिए पहुंचने लगी। जैसे ही रवि मैदान में आते अमृता के चेहरे की रौनक बढ़ जाती।

ये भी पढ़े :  1 जून से बदल जाएंगे Bank और Gmail समेत ये पांच नियम, आपकी जिंदगी पर पड़ेगा सीधा असर

सुर्ख़ियों में आने के बाद रवि शस्त्री और अमृता अक्सर एक दूसरे के साथ दिखाई देने लगे थे। दोनों कई बार साथ साथ घूमते हुए दिखे। हालांकि मीडिया के आगे दोनों ने ही अपने रिश्ते को कबूला नहीं। दुनिया के सामने तो दोनों एक दूसरे के दोस्त होने की बात करते थे मगर सबसे छुपकर दोनों साथ दिखाई दे ही जाते थे। कई बार तो जब रवि अपने क्रिकेट दौरे पर विदेश में होते थे, तो वहां भी अमृता उनके साथ आ ही जाती थी।

काफी समय तक रवि और अमृता ऐसे ही साथ दिखते रहते मगर और फिर एक दिन ऐसी खबर आई जिसने सब को हैरान करके रख दिया। कहीं से अफवाह चली की रवि और अमृता ने सगाई कर ली है और जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। सवालों का भंडार लेकर पत्रकार दोनों से इस बात की पुष्टि करने पहुँचने लगे। हालांकि हर किसी को उन दोनों ने यही कहा की यह बात झूठी है।


काफी समय तक रवि और अमृता की सगाई की बातें चलती रहीं। सगाई की बात के बाद कोई और खबर किसी को नहीं लगी। जब काफी समय तक कोई और खबर नहीं मिली तो हर किसी ने यह मान लिया कि रवि शास्त्री और अमृता सिंह की सगाई की अफवाह किसी ने यूँ ही फैला दी। हालांकि एक बार जैसे ही सगाई की बात ख़त्म हुई, दोनों के रिलेशनशिप की बातें भी ख़त्म होने लगी। अब दोनों पहले की तरह एक साथ नहीं दिखाई देते थे। माना जाने लगा था की दोनों का ब्रेकअप हो चुका है। इसकी वजह विनोद खन्ना को माना जाने लगा। कहते हैं कि एक बार मजाक में अमृता ने रवि शास्त्री से कहा कि अब मेरा और विनोद खन्ना के लिंकअप की खबरें आयेंगी। जिस पर रवि शास्त्री उनसे दूर हो गये।

No comments