Breaking News

कैबिनेट के फैसलों को लेकर CM जयराम का बड़ा बयान: कर्फ्यू बढ़ाने को लेकर कही ये अहम बात

कैबिनेट के फैसलों को लेकर CM जयराम का बड़ा बयान: कर्फ्यू बढ़ाने को लेकर कही ये अहम बात

हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच पूरे सूबे में 26 मई तक के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कोविड कर्फ्यू का ऐलान कर रखा गया है। वहीं, इससे पहले ही सूबे के सीएम जयराम ठाकुर ने 24 मई को कैबिनेट की बैठक बुला ली है।

कर्फ्यू ख़त्म होने के पहले बुलाई गई यह बैठक इस वजह से अहम् हो जाती है क्योंकि सरकार इस बैठाक में यह निर्णय लेगी कि सूबे में अभी कर्फ्यू को जारी रखा जाए या फिर इसमें संशोधन कर जनता को थोड़ी छूट दी जाए। ऐसे में सबकी निगाहें इस कैबिनेट बैठक पर टिकी हुई हैं।

वहीं, अब इस कैबिनेट में होने वाले फैसलों को लेकर प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर का एक बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला संक्रमण की स्थिति पर निर्भर करेगा।

लुहणू में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि कोरोना के ताजा हालात देखने के बाद ही 24 मई को प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में कर्फ्यू बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा।

क्या इस बैठक में कुछ छूट देने पर विचार करेगी सरकार
बता दें कि बीते कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोविड-19 प्रबंधन पर वीडियो कॉन्फ्रैंस के माध्यम से जुडऩे के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा था कि पीक पर पहुंचने के बाद हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ गिर रहा है।

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं

ये भी पढ़े : इस महीने खत्म होगी कोरोना की दूसरी लहर? वैज्ञानिकों ने बताया सही टाइम 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ दिन के भीतर कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या का ग्राफ बढ़ा है, जिससे आने वाले दिनों में हालात तेजी से सामान्य होने की संभावना है।

ऐसे में इस बात की भी संभावना है कि प्रदेश सरकार व्यापारियों के लगातार बढ़ रहे दबाव और थोड़ी सुधर रही स्थिति को देखते हुए कुछ छूट भी दे सकती है। हालांकि अभी तक छूट देने को लेकर प्रदेश सरकार या किसी भी बड़े नेता की तरफ से इस संबंध में कोई बड़ा और आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

No comments