Breaking News

हिमाचल में फिर कोरोना कर्फ्यू, लिए और भी फैसले; जाने सब कुछ

corona curfew

हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया। राजधानी शिमला स्थित पीटर हॅाफ में हुई इस बैठक में मंत्रीमंडल द्वारा कई अहम फैसले लिए गए हैं।

बैठक में कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा हुई। चर्चा के बाद कोरोना कर्फ्यू को 31 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। अभी पाबंदियों में किसी प्रकार की छूट ना देने का निर्णय लिया है। पाबंदियां पहले की तरह ही रहेंगी।

बता दें कि हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जयराम सरकार ने 7 मई सुबह 6 बजे से 17 मई सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया था। इसके बाद इसे 26 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया। आज हुई कैबिनेट की बैठक में कोरोना कर्फ्यू को अभी जारी रखने का फैसला लिया गया है।

कैबिनेट ने इसे 31 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। 31 मई से पहले फिर इसका रिव्यू किया जाएगा और अगला फैसला लिया जाएगा। कर्फ्यू के दौरान बाज़ार पहले की तरह बंद रहेंगे। सरकारी व निजी दफ्तरों में अवकाश रहेगा। आवश्यक सामान की वस्तुएं 3 घंटे खुलेंगीं। लोगों के बिना वजह आवाजाही पर भी रोक रहेगी। हालांकि जरूरी सेवाओं और औद्योगिक गतिविधियों पर कोई रोक नहीं है। राज्य में सार्वजनिक परिवहन भी बंद रहेगा।

कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि कैबिनेट मीटिंग में कोविड को लेकर चर्चा हुई और कोरोना कर्फ्यू को आगामी 31 मई तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है। इस अवधि में मौजूदा समय में चल रहे प्रतिबंध जारी रहेंगे।

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं

No comments