Breaking News

ICC ने किया भारत-न्यूजीलैंड WTC Final की नयी प्लेइंग कंडीशन का ऐलान, ध्यान से पढ़ लें

ICC ने किया भारत-न्यूजीलैंड WTC Final की नयी प्लेइंग कंडीशन का ऐलान, ध्यान से पढ़ लें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ Final) के बीच अगले महीने खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए प्लेइंग कंडीशन का ऐलान कर दिया है. पूरी दुनिया के करोड़ों क्रिकेटप्रेमी बहुत ही ज्यादा उत्सुकता के साथ WTC Final का इंतजार कर रहे हैं. फाइनल मैच 18 से 22 जून तक खेला जाएगा. और अगर किसी वजह से खेल का नुकसान होता है, तो उसकी भरपायी के लिए एक दिन आरक्षित रखा गया है. रिजर्व-डे की व्यवस्था इसलिए की गयी है, जिससे पांच दिन का खेल सुनश्चित हो सके. चलिए आपको कुछ महत्वपूर्ण प्लेइंग कंडीशन के बारे में बता दें, जिनके तहत WTC Final मैच खेला जाएगा.


1. बॉल: भारत बनाम न्यूजीलैंड फाइनल मुकाबला ग्रेड-1 ड्यूक्स क्रिकेट बॉल के साथ खेला जाएगा.

2. शॉर्ट रन: अगर कोई शॉर्ट-रन होता है, तो तीसरा अंपायर मैदानी अंपायर की कॉल के बाद स्वत: ही उस कॉल का रिव्यू करेगा. इसके बाद अगली गेंद फिंकने से पहले मैदानी अंपायर से बात तक उसे अपा निर्णय बताएगा.

3. प्लेयर्स रिव्यू: फील्डिंग टीम का कप्तान या आउट होने वाला बल्लेबाज अंपायर के साथ इस बात की पुष्टि कर सकता है कि एलबीडब्ल्यू के रिव्यू के बारे में फैसला लेने से पहले क्या गेंद खेलने के लिए वास्तविक प्रयास किया गया है.


डीआरएस रिव्यू: एलबीडब्ल्यू के रिव्यू के लिए विकेट जोन की ऊंचाई का अंतर बढ़ाकर स्टंप्स के शीर्ष तक कर दिया गया है. यह फैसला यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया है, जिससे स्टंप के इर्द-गिर्द उसी अंपायर की कॉल का अंतर ऊंचाई और चौड़ाई दोनों के संदर्भ में ठीक समान बना रहे.

No comments