Breaking News

IPL 2021: बड़ी खबर विदेशी खिलाड़ियों के दबाव में सस्पेंड किया गया आईपीएल, देश के खिलाड़ी चाहते थे कि आयोजन हो

IPL 2021: बड़ी खबर विदेशी खिलाड़ियों के दबाव में सस्पेंड किया गया आईपीएल, देश के खिलाड़ी चाहते थे कि आयोजन हो

बीसीसीआई ने फिलहाल 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को निलंबित करने का फैसला किया है। आईपीएल का बुलबुला फूटने के बाद सोमवार शाम को क्रिकेट बोर्ड के पदाधिकारी हंगामा करने लगे। उन्होंने टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया। BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा- आईपीएल को फिलहाल निलंबित कर दिया गया है। हमने टीमों, प्रसारकों और इसमें शामिल सभी लोगों से बात की। आईपीएल को स्थगित करने का निर्णय लिया गया, विशेष रूप से देश के लोगों की भावना और वर्तमान स्थिति को देखते हुए। हमारे लिए खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सर्वोपरि है और बीसीसीआई हमेशा पहले सुरक्षा बनाए रखेगा। हम जल्द ही फिर से मिलेंगे और तय करेंगे कि हम इस संस्करण का समापन कब कर सकते हैं, हमें यह देखना होगा कि अगली विंडो कब उपलब्ध होगी।

मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का कोरोनावायरस टेस्ट पाजेटिव आया। वे कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और मध्यम गति के गेंदबाज संदीप वॉरियर की कोविड ​​-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद तीसरे प्लेयर थे। केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कल का खेल रद्द कर दिया गया था। कोविड-19 की रिपोर्टों के बाद, कार्ड पर एक और मैच स्थगित किया जाना था। मंगलवार शाम को सनराइजर्स और मुंबई इंडियंस के बीच का खेल सस्पेंड करना होता।

दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी ने COVID-19 पॉजिटिव वापसी की चीजों को और अधिक जटिल बना दिया। सीएसके टीम में लगभग हर कोई उनके “करीबी संपर्क” में आया। ऐसी परिस्थिति में कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार छह दिन को सभी सेल्फ क्वारैंटीन होना था। आईपीएल की COVID-19 दिशानिर्देशों के अनुसार, एक प्रभावित व्यक्ति के “करीबी संपर्क” को छह दिनों के लिए अलग रहना था। छठे दिन रिपोर्ट पॉजेटिव आने के बाद ही वे लौट सकते थे। चेन्नई सुपरकिंग्स ने BCCI को सूचित किया कि वे बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना अगला मैच नहीं खेल पाएंगे।

इस तरह दो दिनों में, COVID-19 ने IPL को बाधित कर दिया और BCCI के पास इसे निलंबित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। पहले खबर आ रही थी कि बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को किसी एक स्थान पर ही कराने की योजना बना रहा था लेकिन टूर्नामेंट के बीच में नए बुलबुले फूट पड़े और यह भी असंभव हो गया। संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल को स्थानांतरित करने से पहले ही इनकार कर दिया गया था। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा- आईपीएल को अब यूएई में ले जाना संभव नहीं, टूर्नामेंट के बीच में। हम स्थिति को करीब से देख रहे हैं। यदि पोस्टपोनमेंट (टूर्नामेंट का) एक विकल्प है, तो फिलहाल नहीं कह सकते। हम उम्मीद कर रहे हैं कि स्थिति बेहतर हो जाएगी। हम स्थिति के अनुसार निर्णय लेंगे।

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : IPL 2021: तो इसलिए आईपीएल को नहीं किया जा सकता रद्द? ये है इसके पीछे की पूरी कहानी

ये भी पढ़े : Points table IPL 2021: आईपीएल सीज़न 14 पर्पल कैप, ऑरेंज कैप होल्डर लिस्ट

No comments