Breaking News

हो गया IPL 2021 के बाकी बचे मैचों का फैसला, जानिये कब और कहां खेले जाएंगे मैच

हो गया IPL 2021 के बाकी बचे मैचों का फैसला, जानिये कब और कहां खेले जाएंगे मैच

बीसीसीआई की इसी महीने 29 मई को होने वाले स्पेशल एजीएम में आईपीएल 2021 के बचे 31 मैचों का फैसला हो सकता है, बोर्ड आईपीएल को पूरा करने के लिये विंडो को अंतिम रुप दे सकता है, एक रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड दौरा समाप्त होने के बाद सितंबर-अक्टूबर में यूएई में बाकी बचे मैचों की मेजबानी करना चाहता है, भारत अपने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 18 जून से करेगा, जहां उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है, इसके बाद 4 अगस्त से भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

इस बीच आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की संभावित तारीखें भी सामने आ गई हैं. बताया जा रहा है कि 15 सितंबर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच आईपीएल 14 के मैच कराए जा सकते हैं.

अब तक 29 मैच हुए हैं 31 बाकी हैं आईपीएल 2021 के अब तक 29 मैच हो चुके हैं अभी 31 मैच खेले जाने बाकी हैं. यानी करीब करीब आधे पर ही कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था. अब बचे हुए मैचों का नए सिरे से शेड्यूल जारी किया जाएगा. बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग यानी एसजीएम 29 मई को होनी है, संभावना है कि इसमें आईपीएल के फिर से होने का ऐलान कर दिया जाएगा. हालांकि शेड्यूल जारी होने में अभी वक्त लगेगा.

एक महीने के भीतर पूरी होगी लीग टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई अब टूर्नामेंट के शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है. टीम इंडिया 2 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रही है. भारतीय टीम को 18 जून से टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना है इसके बाद इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इंग्लैंड सीरीज के दूसरे तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिनों का गैप है.

बीसीसीआई चाहता है कि इस गैप को चार या पांच दिनों का किया जाए, ताकि उसे आईपीएल के आयोजन को लेकर चार या पांच दिन मिल जाएंगे. इंग्लैंड सीरीज खत्म होने के बाद पूरी संभावना है कि भारतीय खिलाड़ी सीधे यूएई ही पहुंचें, क्योंकि सीरीज में ज्यादा वक्त नहीं है.

पांच नॉक आउट मुकाबले होंगे अगर इस विंडो की बात करें तो इस एक महीने के दौरान आठ दिन शनिवार रविवार पड़ रहे हैं. यानी आठ दिन में डबल हेडर मुकाबले कराए जा सके हैं. इस तरह से आठ दिन में 16 मैच हो जाएंगे. इसके साथ ही लीग मैचों के बाद जब क्वालीफायर एलीमनेटर होगा तो उसमें भी एक दिन का गैप रखा जाएगा. साथ ही फाइनल से एक दिन पहले भी कोई मैच नहीं होगा. यानी तो पांच नॉक आउट मुकाबले होंगे, उसके लिए पांच दिन का समय लगेगा. इस तरह से एक महीने के भीतर भीतर पूरा का पूरा आईपीएल आयोजित कराया जा सकता है.

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं

ये भी पढ़े : लाइलाज बीमारियों और कर्ज से भी मुक्ति दिलाता है भौम प्रदोष व्रत, जानें इसकी कथा

ये भी पढ़े : देश में खुशी की लहर, रोगियों की जान बचाने में बेहद कारगर मानी जा रही है यह दवा।

ये भी पढ़े : इस महीने खत्म होगी कोरोना की दूसरी लहर? वैज्ञानिकों ने बताया सही टाइम


No comments