Breaking News

IPL 2021: आईपीएल को बंद या जारी रखने पर सभी फ्रेंचाइजियो ने एकजुट होकर कही ये बात

IPL 2021: आईपीएल को बंद या जारी रखने पर सभी फ्रेंचाइजियो ने एकजुट होकर कही ये बात

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में कोविड-19 के दो मामले पाए जाने के बाद आईपीएल (IPL) में जारी बायो-बबल की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. खिलाड़ियो से लेकर बोर्ड तक इस बात की हैरानी में है कि आखिर यह खतरनाक वायरस इतने पुख्ता इंतजाम के बावजूद बायो-बबल में कैसे पहुंचा. ऐसे में अब उस बायो-बबल में रहने वाली सभी टीमों के लिए चिंता खड़ी हो गई है, जिसके बाद उम्मीद की जारी थी कि बोर्ड आईपीएल को रोकने पर कुछ फैसला लेगा।

लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मिली जानकारी से पता चला है कि सभी टीमों का मानना है कि इस महामारी के बढ़ते खतरे के बावजूद आईपीएल (IPL) जारी रहना चाहिए. आखिर फ्रैंचाइजी ने ऐसा क्यों कहा? इस आर्टिकल में हम इसी पर चर्चा करने वाले हैं.
IPL जारी रहना चाहिए

कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे के बावजूद सभी फ्रैंचाइजी के अधिकारियों का मानना है कि आईपीएल (IPL) को रोकना कोई समाधान नही है, जिसमें से एक अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत के दौरान बताया कि


“अभी तक बायो-बबल में रहने पर सभी को पूरी सुरक्षा दी गई है और यदि कोई अन्य टीम वायरस से प्रभावित नहीं होती है तो इस लीग को जारी रखा जाए, ‘यदि आप टूर्नामेंट रोकना चाहते हैं तो कब तक? इसका एकमात्र तरीका यही है कि पॉजिटिव मामलों को अलग थलग करके खेल जारी रखा जाए और वैसे भी अब लगभग आधा टूर्नामेंट हो चुका है. ऐसे में इसको रोकने का अब कोई मतलब नहीं बनता, लेकिन फिलहाल के लिए हमें यह फैसला बीसीसीआई पर छोड़ देना चाहिए.”

विदेशी खिलाड़ियो की बड़ी समस्या

बायो-बबल में कोरोना पॉजिटिव के मामलो के बाद अब विदेशी खिलाड़ियो के लिए समस्या बड़ती नज़र आ रही है. दरअसल भारत में कोरोना संक्रमण की बड़ती लहर को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने भारत की सभी यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था. जिसके बाद अब विदेशी खिलाड़ियो को चिंता इस बात की है कि वे सभी स्वदेश कैसे लौटेंगे।

इस मुद्दे पर भी एक फ्रैंचाइजी के अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि


“विदेशी खिलाड़ी इस वक्त निश्चित तौर पर अधिक चिंतित हैं कि वे आईपीएल (IPL) के बाद स्वदेश कैसे लौटेंगे,भारत से यात्रा प्रतिबंधों के कारण विदेशी खिलाड़ी पहले ही स्वदेश लौटने को लेकर चिंतित थे और अब उनकी चिंता और बढ़ गई है.”

कई विदेशी खिलाड़ियो ने की घर वापसी

हाल ही में भारत से आने वाले सभी ट्रैवलर पर प्रतिबंध लगाने की खबर से ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी तो आईपीएल (IPL) के इस सीजन को अधुरा छोड़कर अपने-अपने घर की वापसी भी कर चूके हैं. इन खिलाड़ियो में एडम जम्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाई के नाम शामिल है. ऐसे में इस वक्त भारत में मौजूद ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इसी चिंता में है कि वो कैसे अपने स्वदेश वापस लौटे।

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : IPL 2021: तो इसलिए आईपीएल को नहीं किया जा सकता रद्द? ये है इसके पीछे की पूरी कहानी

ये भी पढ़े : Points table IPL 2021: आईपीएल सीज़न 14 पर्पल कैप, ऑरेंज कैप होल्डर लिस्ट

No comments