Breaking News

आज से चुवाड़ी समेत 14 पंचायतों में 31 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन

आज से चुवाड़ी समेत 14 पंचायतों में 31 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन

चम्बा जिले की नगर पंचायत चुवाड़ी समेत कंटेनमैंट जोन बनाई गई 14 पंचायतों में दवाइयों को छोड़कर सभी दुकानें वीरवार से 31 मई तक बंद रहेंगी। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में हो रही मौतों और लोगों के लगातार बाहर निकलने के चलते प्रशासन ने यह आदेश जारी किए हैं। 27 से 31 मई तक संपूर्ण लॉकडाऊन घोषित किया गया है। इसके लिए मंगलवार शाम को जागरूक किया गया। इसमें लोगों को बेवजह घरों से न निकलने के निर्देश जारी किए गए।

कोरोना की चेन तोडऩे के लिए लिया लॉकडाऊन लगाने का निर्णय नगर पंचायत चुवाड़ी समेत 14 पंचायतों में संक्रमण के मामलों में भले ही कमी आई है, लेकिन पिछले 4 दिनों से रोजाना एक शव का संस्कार चुवाड़ी कस्बे में हो रहा है। कुछ लोग अब भी लगातार बाजारों व गांवों में बाहर घूमने से गुरेज नहीं कर रहे। नियंत्रित हो रही कोरोना संक्रमण के मामलों की रफ्तार को लेकर अब प्रशासन ने भी संक्रमण की चेन तोडऩे की उम्मीद से सपूर्ण लॉकडाऊन लगाने का निर्णय लिया है। इसके चलते 5 दिनों तक कंटेनमैंट जोन में लॉकडाऊन लागू किया गया है। 

इस दौरान पहले की तरह सब्जी, राशन व दूध बेचने वाली दुकानों को भी बंद रखने का आदेश है लेकिन मेडिकल स्टोर ही खुले रहेंगे। हालांकि लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए बुधवार को लोगों को आवश्यक वस्तुओं की खरीद का समय देकर राहत देने की कोशिश प्रशासन ने की है। यह जानकारी नायब तहसीलदार चुवाड़ी अशोक शर्मा ने दी है।

घातक बीमारी को लेकर लोग नहीं गंभीर: कुछ लोग अब भी गंभीर नहीं हैं। नायब तहसीलदार अशोक शर्मा ने चुवाड़ी के सुदली में गत रोज क्रिकेट खेल रहे लोगों को लौटाया। सूत्रों की मानें तो विगत दिनों नियमों को धत्ता बताते हुए काफी संख्या में लोग जातर लेकर नाग बिंतरू मंदिर गए थे। इस बारे न तो संबंधित पंचायत प्रतिनिधियों ने कोई कार्रवाई की और न ही पुलिस व प्रशासन को सूचित किया। ऐसे मामलों को देखते हुए अब प्रशासन ने सख्ती की है।

ये भी पढ़े : आइए जानते हैं चंबा के जोत नामक स्थान के बारे में जो किसी जन्नत से कम नहीं

No comments