Breaking News

हिमाचली युवक को हुआ फेसबुक पर लड़की से प्यार, बाद में निकली 2 बच्चों की मां, सदमे में है बेचारा!

हिमाचली युवक को हुआ फेसबुक पर लड़की से प्यार,  बाद में निकली 2 बच्चों की मां, सदमे में है बेचारा!

सोशल मीडिया पर आने वाले कई तरह के संदेश लोगों को गुमराह भी करते हैं। कई बार सोशल मीडिया पर जो नजर आ रहा होता है वास्तव में वह होता ही नहीं है। कुल्लू जिला की ऊझी वैली के 24 साल के युवक के साथ भी ऐसा ही हुआ। पिछले करीब 11 महीनों से जिसे युवती समझकर वह फेसबुक पर चैटिंग कर रहा था वह 2 बच्चों की मां निकली और उम्र भी उसकी 46 साल है।

सुंदर युवती की तस्वीर लगाकर युवक से चैटिंग करती रही महिला 
फेसबुक पर आईडी पिक के नाम पर एक सुंदर युवती की तस्वीर चस्पां करने के बाद महिला युवक से चैटिंग करती रही। महिला ने यह भी कहा कि वह कई बार मणिकर्ण, कुल्लू-मनाली आई है। उसे कुल्लू-मनाली अच्छा लगता है। महिला ने युवती बनकर यह भी बताया कि वह बुटीक व ब्यूटी पार्लर चलाती है और विवाह-शादियों के कारण उसके पास वक्त ही नहीं होता। महीने में एक लाख रुपए तक कमा लेती है और कई बार तो महीने की कमाई इससे भी ज्यादा होती है।

वीडियो कॉल करने के लिए इंकार करती थी महिला 
युवक ने चैटिंग के जरिए ही विवाह प्रस्ताव रखा तो उस ओर से भी हां हुई। परिवार में अन्य लोग होने के कारण वीडियो कॉल करने के लिए महिला हमेशा युवक को इंकार ही करती रही। युवक को उसने यह भी कहा कि जब मंगनी हो जाएगी तब वीडियो कॉल करना। शादी के बाद जब कभी मायके आऊंगी तब भी वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं। दिन-रात चैटिंग का क्रम चलता रहा और युवक ने रामशिला-नग्गर वामतट रोड पर एक दुकान भी ढूंढ ली और परिजनों को बताया कि इस दुकान में शादी के बाद उसकी पत्नी बुटीक चलाएगी तथा ब्यूटी पार्लर के लिए अलग से कैबिन बनेगा।

बात काफी आगे बढ़ने पर महिला ने बयां की सच्चाई जब युवक काफी आगे बढ़ गया तो महिला ने सच बता दिया और कहा कि वह पहले से ही शादीशुदा है और उसके 2 बच्चे भी हैं तथा उम्र 46 साल है। युवक को फिर भी विश्वास नहीं हुआ तो उसे विश्वास दिलाने के लिए अंतत: महिला ने वीडियो कॉल की और अपना भरापूरा परिवार व घर उसे दिखाया। महिला ने घर के ड्राइंग रूम में अपने साथ अपने पति की रखी तस्वीर भी युवक को दिखाई। 24 साल का यह युवक अब सदमे में है। परिजनों ने उसे काफी समझाया और अब परिजन उसकी शादी करवाने के लिए प्रयासरत हैं और उसके लिए कुल्लू में रिश्ता ढूंढ रहे हैं।

अब परिजनों की बात मानने लगा है युवक 
सच सामने आने के 3 सप्ताह बाद अब हालांकि युवक भी परिजनों की बात मानने लगा है और सदमे से उबरने के लिए बगीचों का भी रुख कर रहा है। युवक के चाचा जगदीश पारला ने बताया कि उनका भतीजा अब इस सदमे से बाहर आ रहा है और उसके लिए रिश्ता भी ढूंढ रहे हैं।

क्या कहते हैं कम्प्यूटर एक्सपर्ट कम्प्यूटर एक्सपर्ट राजेंद्र आचार्य ने बताया कि इंटरनैट के माध्यम से हमारे कई काम आसान हो गए हैं। इंटरनैट का गलत इस्तेमाल कई बार मुश्किलों में भी डाल देता है। परिजनों को भी चाहिए कि वे बच्चों पर नजर रखें और बच्चों को किसी भी प्रकार की ठगी का शिकार न होने दें और खुद भी बचें।

No comments