Breaking News

वोडफोन आइडिया 15 दिनों के लिए दे रहा फ्री कॉलिंग और फ्री डाटा

वोडफोन आइडिया 15 दिनों के लिए दे रहा फ्री कॉलिंग और फ्री डाटा

टेलिकॉम कंपनियां समय—समय पर अपने यूजर्स के लिए कुछ खास सुविधाएं और प्लान लाती रहती हैं। कोरोना महामारी के इस दौर में टेलिकॉम कंपनी वोडफोन आइडिया (Vi) अपने यूजर्स के लिए खास ऑफर लाई है। इस ऑफर के तहत चुनिंदा यूजर्स को फ्री कॉलिंग और फ्री डाटा जैसी सुविधाएं मिलेगी। हालांकि टेलिकॉम कंपनी यह सुविधा सिर्फ निम्न आय वर्ग वाले ग्राहकों के लिए लाई है। वोडाफोन-आइडिया का कहना है कि इस ऑफर के जरिए ऐसे ग्राहकों को अनलॉक 2.0 के दौरान अपनों से जुड़े रहने में सुविधा होगी, जो किसी वजह से रिचार्ज नहीं करा पाए।

15 दिन तक फ्री कॉलिंग और डाटा
वोडाफान आइडिया इस ऑफर के तहत निम्न आय वर्ग वाले ग्राहक मुफ्त डाटा और फ्री कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। इसमें यूजर्स को Vi से Vi नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 50 मिनट दी जाएगी। इसके साथ ही यूजर्स को 50MB इंटरनेट डाटा की सुविधा भी दी जा रही है। यह लाभ यूजर्स को 15 दिन के लिए मिलेंगे। कंपनी के अनुसार, रिचार्ज के लिहाज से इसकी कीमत 75 रुपये होती है। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि निम्न आय वर्ग वाले ग्राहकों के लिए 75 रुपये कीमत का वॉयस और डाटा पैक शुरू किए हैं, जिससे उन्हें लॉकडाउन के बाद अपना कार्य-जीवन फिर से शुरू करने में सुविधा हो।

कैसे जानें आपकोे यह सुविधा मिलेगी या नहीं
कंपनी का यह ऑफर सिर्फ निम्न आय वर्ग वाले यूजर्स के लिए ही है। लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं कि यह ऑफर आपके Vi नंबर पर है या नहीं, तो नीचे बताए गए किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर पता सकते हैं।

1. सबसे पहले अपने Vi नंबर से टॉल फ्री नंबर 121153 या यूएसडीडी कोड *444*75# डायल करें।

2. आपको कंपनी से इस संबंध में मिले एसएमएस में बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

3. अपने नजदीकी Vi स्टोर पर जाएं, प्लान को लेकर योग्यता चेक करें और एक्टिवेट करा लें।

रिलायंस जियो भी लाई थी ऐसा ऑफर
इससे पहले देश की अग्रणी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो भी अपने जियो फोन ग्राहकों के लिए कुछ इसी तरह का ऑफर लाई थी। कंपनी ने ऐसे जियोफोन ग्राहकों को हर महीने 300 फ्री मिनट्स देने का ऐलान किया था, जो कोरोना महामारी के दौरान अपना रिचार्ज नहीं करा पाए। इसके अलावा, कंपनी ने नया रिचार्ज कराने पर उसी कीमत का एक रिचार्ज मुफ्त देने का भी ऐलान किया था।

No comments