Breaking News

दर्दनाक हादसे में बुझ गये 10 घरों के चिराग, शादी की खुशिया पल भर में बदली मातम में

दर्दनाक हादसे में बुझ गये 10 घरों के चिराग, शादी की खुशिया पल भर में बदली मातम में

दर्दनाक हादसे में बुझ गये 10 घरों के चिराग, शादी की खुशिया पल भर में बदली मातम में : शिलाई उपमंडल में टिम्बी-बकरास मार्ग पर सोमवार शाम सड़क हादसे में 10 ने अपनी जान गंवा दी। हृदय विदारक इस दुर्घटना में 12 से 26 साल की उम्र के बीच के 8 युवाओं ने एक साथ ही संसार को त्याग दिया। हादसा इतना भयावह था कि खाई से शवों को निकालने वालों के हाथ भी कांप रहे थे। घटनास्थल पर 9 ने दम तोड़ा था, जबकि एक की बाद में पांवटा साहिब अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। बारात की विदाई होने के कुछ समय बाद ही पेश आ गया। हालांकि दिल पसीज देने वाले इस हादसे की वजह को लेकर जांच की जा रही है, मगर जानकारों का कहना है कि ब्रेक फेल होने की वजह से दुर्घटना हुई है।

चीखों पुकार सुनकर चंद मिनटों में ही आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में रेस्क्यू के लिए पहुंच गए। पलक झपकते ही ग्रामीण खाई में उतर कर उस जगह तक पहुंच गए, जहां कई मीटर नीचे बोलेरो कैंपर (HP17C-4137) हादसे का शिकार होने के बाद रुक गई थी। पल भर में ही खुशियां मातम में बदल गई। शिलाई प्रशासन ने घटनास्थल पर ही शवों के पोस्टमार्टम की व्यवस्था कर दी है, ताकि गमगीन परिजनों को परेशानी से बचाया जा सके। सोचिए, उस परिवार पर क्या गुजर रही होगी जिसने अपना जवान बेटा एक पल में ही गंवा दिया हो।

10 मृतकों में से 8 केवल ही गांव चडेऊ के रहने वाले थे। जबकि एक कांडो भटनोल का रहने वाला था। उधर डीएसपी वीर बहादुर ने एमबीएम न्यूज नेटवर्क से बातचीत में कहा कि हादसे में 12 से 26 साल के बीच के 8 युवाओं की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि हादसे को लेकर जांच की जा रही है। हादसे में एक ही गांव के 8 व्यक्तियों की मौत बेहद ही दर्दनाक है।

उधर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पशोग गांव में हुए हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की मुआवजा राशि व घायलों को मुफ्त इलाज के साथ प्रति व्यक्ति 10 हजार का मुआवजा देने की घोषणा की है। प्रशासन ने मृतकों के परिवारों को तत्काल ही 10-10 हजार की फौरी राहत जारी कर दी है।

मृतकों की सूची:  वाहन चालक अनिल कुमार (38) पुत्र खजान सिंह, इन्दर सिंह (44) पुत्र सिंघा राम, कुलदीप (26) पुत्र साधू राम, यश (12) पुत्र टीका राम, प्रवेश (18)पुत्र गुलाब सिंह, सुरेश (19) पुत्र बलिया राम, नीरज (16) पुत्र रणदीप सिंह, बंटी (16) पुत्र राजेंद्र सिंह, कुलदीप (26) पुत्र मधु राम व निखिल (17) पुत्र परमानंद मृतकों में शामिल हैं। इसके अलावा घायलों की पहचान 22 वर्षीय अक्षय व 57 वर्षीय कामना राम के तौर पर की गई है।

No comments