Breaking News

अगर अपने बुढ़ापे में भी दिखना चाहते हैं जवां तो इन एक्ट्रेस को ज़रूर फॉलो करें

अगर अपने बुढ़ापे में भी दिखना चाहते हैं जवां तो इन एक्ट्रेस को ज़रूर फॉलो करें

बॉलीवुड स्टार्स ना सिर्फ अपने अभिनय बल्कि स्टाइल के चलते भी सुर्खियों का केंद्र बने रहते हैं। लेकिन बात अगर उनकी फिटनेस की करें तो वो 50 के पार हो जाने के बाद भी उसी स्टाइल और फिटनेस के साथ नज़र आते हैं। तो आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे खास जो दो-दो बच्चों की मां बनने और 50 की उम्र पार करने के बाद भी अपनी फिटनेस को बरकरार रखे हुए हैं और आज भी सबके दिलों पर राज करती हैं। इनके लाइफस्टाइल को फॉलो करके आप भी बढ़ती उम्र में फिट दिख सकते हैं।






तब्बू फिल्म इंडस्ट्री में 80 से 90 के दशक में अपने अभिनय और स्टाइल से सबको दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री तब्बू भी इस लिस्ट में शामिल हैं। तब्बू 50 के पार होने के बावजूद भी अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखती हैं। तब्बू की फिटनेस के पीछे का राज और कुछ नहीं बल्कि योग है। वह अपने योग करते हुए तस्वीरें और वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती ही रहती हैं।

माधुरी दीक्षित दुनिया भर में धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित 53 साल की उम्र पार करने के बाद भी अपनी खूबसूरती को कायम बनाए हुए हैं। माधुरी की फिटनेस का श्रेय योग और डाइट को जाता है। दरअसल, माधुरी खुद को फिट रखने के लिए अपने रूटीन का सख्त पालन करती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि धक-धक गर्ल को जिम जाना पसंद नहीं है। इस कारण वो फिट रहने के लिए आउटडोर एक्सरसाइज, रनिंग और स्पोर्ट जैसी एक्टिविटीज करती ही रहती हैं।

रेखा सदाबहार अभिनेत्री रेखा का तो क्या ही कहना। 66 वर्षीय रेखा आज भी अपनी खूबसूरत अदाओं से सबको दीवाना बनाती हैं। उनके चेहरे की चमक आज बॉलीवुड हसीनाओं को भी मात देती है। रेखा की खूबसूरती की वजह भी योग ही है। इसके अलावा वह जंक फूड से दूर से दूर रह अपनी डाइट का पूरा ख्याल रखतीं हैं। वह अक्सर अपने व्यस्त शैड्यूल में से समय निकालकर योग करती हैं। एक्ट्रेस का मानना है कि योग से इंसान मानसिक और शारीरीक तौर पर एक दम मजबूत रहता है।

भाग्यश्री इसके अलावा फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से दर्शकों के दिलों पर अपनी अलग छाप छोड़ने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। 52 साल के पार होने के बावजूद भी भाग्यश्री की खूबसूरती कम नहीं हुई है। बता दें कि इस खूबसूरती का राज कुछ ओर नहीं बल्कि एक्सरसाइज है। इस खूबसूरती के लिए भाग्यश्री रेगुलर एक्सरसाइज करती हैं। इसी के साथ एकट्रेस योग और डेडिकेटेड जिम रैट स्टैमिना बिल्ड‍िंग एक्सरसाइज भी करती हैं और साथ ही अच्छी डाइट भी फॉलो करती हैं।

लाइफस्टाइल करें बेहतर सिर्फ यही नहीं बल्कि और भी कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो ज्यादा उम्र की होने के बावजूद भी काफी खूबसूरत दिखती हैं। जिनको देखकर ये कहा जा सकता है कि एज इज़ जस्ट ए नंबर। लेकिन इसके अलावा गौर करने वाली बात ये है कि ये सभी एक्ट्रेस आज की अपनी दिनचर्या का पूरा ध्यान रखती हैं। जैसे योगा करना, जिम जाना, हेल्दी खाना। यानि कि सेंडन्टरी लाइफस्टाइल को नहीं बल्कि ये सभी एक्ट्रेस एक हेल्दी लाइफस्टाइल को फॉलो करती हैं। अगर आप भी अपना लाइफस्टाइल अच्छा रखेंगे तो आप भी बुढ़ापे में यंग एंड ब्यूटीफुल दिख सकते हैं।

No comments