Breaking News

BCCI को IPL 2021 का फाइनल मैच 10 अक्टूबर तक ही करवाना होगा, ICC ने बनाया दवाब

BCCI को IPL 2021 का फाइनल मैच 10 अक्टूबर तक ही करवाना होगा, ICC ने बनाया दवाब

आइपीएल 2021 पार्ट टू का आयोजन यूएई में किया जाएगा, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इसके आयोजन की तारीख को लेकर अभी भी संशय में दिख रही है। बोर्ड आइपीएल के दूसरे हिस्से के कार्यक्रम की तारीफ को अंतिम रूप देने में जुटी है, लेकिन अब एक बुरी खबर बोर्ड के लिए सामने आ गई है। सोमवार को ऐसी खबरें सामने आई थी कि, बीसीसीआइ इस सीजन का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को आयोजित कर सकता है जिससे कि डबल-हेडर मैचों की संख्या को कम किया जा सके। अब इनसाइड स्पोर्ट की खबर के मुताबिक बोर्ड को अपना फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर तक ही खत्म करना होगा क्योंकि इससे आगे की कोई भी तारीख फाइनल मुकाबले के लिए रखी जाए ये आइसीसी को गंवारा नहीं होगा।

बीसीसीआइ ने पिछले महीने घोषणा की थी कि, आइपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन सितंबर-अक्टूबर के विंडो में यूएई में किया जाएगा तो वहीं भारत जून के आखिरी तक आइसीसी को बताएगा कि वो अपने यहां टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन कर पाएगा या नहीं। बीसीसीआइ ये भी सुनिश्चित करने के लिए ओवरटाइम काम कर रहा है कि, आइपीएल सीजन 14 के बचे हुए 31 मैचों के आयोजन के लिए विंडो को जितना संभव हो सके बढ़ाया जाए। इसके बारे में बोर्ड ने यूएई में आइसीसी के अधिकारियों से मुलाकात की और पिछले 10 दिनों में कई क्रिकेट बोर्ड से भी बात की है, लेकिन आइसीसी के सूत्र ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि, इस बात की संभावना नहीं है कि, आइपीएल पार्ट टू के लिए विंडो को 10 अक्टूबर से आगे बढ़ाया जाए।

आइसीसी के सूत्र ने इनसाइड स्पोर्ट से कहा कि, टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 18 अक्टूबर से हो सकती है ऐसे में ये कैसे संभव है कि, आइपीएल 2021 का आयोजन 15 अक्टूबर तक किया जाए। आइसीसी इस तरह के टकराव की मंजूरी कभी नहीं देगा। इसके अलावा आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हिस्सा लेने वाली टीमें अपने खिलाड़ियों को 15 अक्टूबर तक आइपीएल में बने रहने की अनुमति क्यों देंगे। हमें लगता है कि, बीसीसीआइ आइपीएल 2021 के आयोजन को 10 अक्टूबर के आगे लेकर नहीं जाएगा।

No comments