Breaking News

आ गया Facebook और Instagram लाइक्स को छिपाने का ऑप्शन, जानें कैसे करेगा काम

आ गया Facebook और Instagram लाइक्स को छिपाने का ऑप्शन, जानें कैसे करेगा काम

अगर आपको अपनी सोशल मीडिया पोस्ट पर कम लाइक्स चिंता में डाल देता है, तो अब इससे चिंतामुक्त हो जाइए। फेसबुक और इंस्टाग्राम अब अपने यूजर्स को 'लाइक्स' की संख्या छिपाने का ऑप्शन देंगे। इस फीचर को लगभग दो साल की टेस्टिंग के बाद लाया गया है। फीचर के तहत यूजर्स अपनी पोस्ट के साथ अपने फ़ीड पर दिखाई देने वाली दूसरों की पोस्ट से लाइक काउंट को छिपा सकते हैं। यह सुविधा पूरी तरह से ऑप्शनल है, जिसे लोग अपनी मर्जी से इस्तेमाल कर पाएंगे। कंपनी ने दावा किया है कि नया फीचर लोगों को सोशल मीडिया का एक अलग अनुभव देगा।

इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट के लाइक्स कैसे छिपाएं
- अपने इंस्टाग्राम पेज पर, पोस्ट के ऊपरी दाएं कोने में मौजूद थ्री डॉट्स पर जाएं और फिर 'Hit Like Count' ऑप्शन पर टैप करें।
- इंस्टाग्राम पर यूजर्स पोस्ट शेयर करने से पहले या बाद में लाइक काउंट को छिपा सकते हैं।
- सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने Settings में इस फीचर को डिसेबल करने का विकल्प भी दिया है।




Instagram feed में कैसे छिपाएं लाइक्स
- अगर आप इंस्टाग्राम पर दूसरों की पोस्ट पर भी लाइक्स नहीं देखना चाहते तो इसका विकल्प भी दिया गया है।
- इसके लिए आपको Settings में जाकर Posts विकल्प सर्च करना होगा।
- यहां दिए गए Hide Like and View Counts ऑप्शन को ऑन कर दें।

Facebook पर भी जल्द होगा शुरू फेसबुक ने इंस्टाग्राम पर नए फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। अपनी या दूसरों की पोस्ट के लाइक्स को छिपाने का फीचर फेसबुक पर भी ठीक इंस्टाग्राम की तरह काम करेगा। यह फीचर आने वाले हफ्तों में फेसबुक पर आ सकता है। फिलहाल फेसबुक यूजर्स Settings & Privacy के भीतर दिए गए News Feed Preferences में जा सकते हैं। यहां आपको Hide number of reactions का ऑप्शन मिल जाएगा।


No comments