Breaking News

Jio 98 Plan एक साल बाद वापस आया सबसे सस्ता 1.5GB वाला यह प्लान, जानें सभी फायदे

Jio 98 Plan एक साल बाद वापस आया सबसे सस्ता 1.5GB वाला यह प्लान, जानें सभी फायदे

रिलायंस जियो ने पिछले साल मई में अपने एक लोकप्रिय प्री-पेड प्लान को बंद कर दिया था जिसके बाद कंपनी के लाखों यूजर्स नाराज हुए थे। जियो ने पिछले साल लॉकडाउन के बीच 98 रुपये वाले प्री-पेड प्लान को बंद कर दिया था लेकिन अब एक साल बाद जियो का 98 रुपये प्लान वापस आ गया है। 98 रुपये का यह प्लान इसलिए इतना लोकप्रिय था, क्योंकि यह कंपनी का सबसे सस्ता 28 दिनों वाला प्री-पेड प्लान था, हालांकि वापसी के साथ कंपनी ने इस प्लान की वैधता को कम कर दिया है। इस प्लान की वापसी के साथ ही जियो ने 129 रुपये वाले प्लान को बंद कर दिया है। 129 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैधता मिलती थी। इस प्लान में कुल 2 जीबी डाटा मिलता था और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही थी। जियो की वेबसाइट पर अब 129 रुपये वाला नहीं देखा जा सकता है। आइए इस प्लान के फायदे को जानते हैं।




जियो का 98 रुपये वाला प्लान उन लोगों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है जिन्हें सिर्फ इनकमिंग की जरूरत है। इस प्लान के बंद हो जाने के बाद अब ग्राहकों को कम-से-कम 129 रुपये का रिचार्ज कराना पड़ रहा था। ऐसे में इस प्लान की वापसी ग्राहकों के लिए बड़ी राहत लेकर आई है।

जियो के 98 रुपये वाले प्लान में अब 14 दिनों की वैधता मिल रही है, जबकि पहले इस प्लान में 28 दिनों की वैधता मिलती थी। इसके अलावा इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है। साथ ही हर रोज 1.5 जीबी डाटा मिल रहा है। इस प्लान में एसएमएस की सुविधा को खत्म कर दिया गया है। इस प्लान को आप जियो की वेबसाइट और माय जियो एप पर देख सकते हैं।

अब जियो के पास रोज 1 जीबी डाटा वाला सबसे सस्ता प्लान 149 रुपये का है। इस प्लान में 24 दिनों तक रोज 1 जीबी डाटा मिलेगा और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग रोज 100 SMS और जियो एप्स के सब्सक्रिप्शन मिल रहे हैं।

यदि आप 28 दिन की वैधता वाले किसी प्लान की तलाश में हैं तो जियो के पास 199 रुपये का प्लान है जिसमें 28 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान में भी अन्य प्लान की तरह सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। जियो इस प्लान के साथ जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन भी दे रहा है।

No comments