Breaking News

Team India ने श्रीलंका के खिलाफ भिड़ने से पहले बनाया खतरनाक प्लान

Team India ने श्रीलंका के खिलाफ भिड़ने से पहले बनाया खतरनाक प्लान

श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम को 13 जुलाई से 3 मैचों की वनडे और तीन मैचों की एक टी20 सीरीज खेलनी है. लेकिन इस सीरीज में विरोधी टीम से भिड़ने से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. जिसके बारे में हम आपको इस खबर के जरिए बताने जा रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ खेलने से पहले 3 इंट्रा-स्क्वाड मैच खेलेगी भारतीय टीम दरअसल, 13 जुलाई से शुरू हो रही सीरीज से पहले भारतीय टीम तैयारी को ध्यान में रखते हुए कोलंबो में तीन इंट्रा स्क्वाड मैच खेलेगी. लेकिन, श्रीलंका जाने से पहले टीम को सोमवार से भारत में 14 दिनों के सख्त क्वारंटाइन का सामना करना पड़ेगा। ऐसी जानकारी भी सामने आ रही है कि टीम को कुछ अभ्यास मैच खेलने थे। लेकिन, कोरोना महामारी के चलते ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है।

यही वजह है कि टीम इंडिया ने इंट्रा स्क्वाड मैच में खेलने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ी टीम ‘ए’ और एक ऐसी टीम के खिलाफ कुछ वॉर्मअप मैच खेलना चाहते थे, जिसका इंतजाम हो सके। लेकिन, COVID-19 प्रोटोकॉल के कारण यह बहुत मुश्किल हो गया, जब BCCI से इंट्रा-स्क्वाड खेलने का अनुरोध किया गया। इंट्रा-स्क्वाड के मुताबिक भारतीय टीम 1 टी20 मैच और 2 वनडे मैच खेलेगी।

हार्ड क्वारंटाइन प्रक्रिया से गुजरेगी भारतीय टीम इस बारे में बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया कि,

“श्रीलंका दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ी टेस्ट के लिए सोमवार को एक स्थान पर पहुंचेंगे और फिर एक साथ 14 दिनों की संगरोध प्रक्रिया होगी। इस दौरान प्रतिदिन खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा। इससे पहले खिलाड़ियों को श्रीलंका में 7 दिनों के लिए हार्ड क्वारंटाइन से गुजरना होगा। लेकिन, खिलाड़ी कोलंबो के लिए रवाना होने से पहले अगले सात दिनों तक घर के अंदर अभ्यास कर सकते हैं।

टीम इंडिया को कोलंबो में 3 दिन और फिर 4 जुलाई तक क्वारंटाइन में ट्रेनिंग से पहले हार्ड क्वारंटाइन का सामना करना पड़ेगा। इसके बाद 13 जुलाई को सीरीज शुरू होने से पहले उन्हें सामान्य रूप से अभ्यास करने की अनुमति दी जाएगी। इस बारे में बात करते हुए बीसीसीआई अधिकारी ने पूरी प्लानिंग के बारे में खुलासा किया।

प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सभी इंट्रा-स्क्वाड मैच

उन्होंने बताया कि, “योजना के अनुसार, कोलंबो पहुंचने के बाद, टीम इंडिया 4 जुलाई तक क्वारंटाइन में अभ्यास शुरू करने से पहले तीन से तीन दिनों के लिए हार्ड क्वारंटाइन में रहेगी। इस प्रक्रिया के बाद, वह सामान्य रूप से बायो बबल में प्रशिक्षण ले सकता है और तब तक इंट्रा-स्क्वाड मैच खेल सकता है। 12 जुलाई। ये सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने हैं।

No comments