Breaking News

जानिए महिलाओं के शरीर का कौन सा भाग होता है सबसे पवित्र

जानिए महिलाओं के शरीर का कौन सा भाग होता है सबसे पवित्र

हिन्दू धर्म के अनुसार जब किसी व्यक्ति के घर कन्या का जन्म होता है तो लोग उसे माँ लक्ष्मी का स्वरूप मानते हैं. बाल अवस्था से ही लडकियों को देवी के समान पूजा जाता है. जब लडकिया शादी करके अपने घर से अपने पिया के घर पहली बार जाती है तो उसके ससुराल वाले भी अपनी बहु को माँ लक्ष्मी का स्वरूप मान सम्मान से साथ उसका आगमन करते है.

करूणा और ममता हम बचपन से ही सुनते आये है कि महिलाओ में करूणा और ममता की भावनाओं से परिपूर्ण होती हैं. जिस घर में बहू या बेटी को दुःख दिया जाता है उस परिवार की खुशियाँ चली जाती हैं. हमारे ग्रथों में भी ऋषि मुनियों ने कहा है कि नारी को ना तो आजतक ना कोई समझ पाया है और नही कोई समझ सकता है.

प्यार का बंधन मान्यता अनुसार कहा जाता है कि जब कोई औरत किसी पुरुष के जीवन में आती है तो उसका भाग्य ही बदल जाता है. सिर्फ महिलाये ही अपने परिवार को प्यार से बांधकर रखती है, जिसे हम अपने घर की इज्जत कहते है.

पवित्रता का प्रतीक इन दिनों महिलाओं के बारें सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें महिलाओं के सभी गुणों के साथ-साथ उनके शरीर के अंगो की भी कल्पना के बारे में बताया गया है. वैसे तो महिलाओ को प्यार की देवी माना जाता है , शायद आप अभी तक इस बात से अवगत नहीं है की महिलाओं के कुछ अंग पवित्रता का प्रतीक माने जाते हैं.

देवी का स्वरूप पौराणिक कथाओं के अनुसार वीडियो में कहा गया है कि जानवरों के कुछ अंग ऐसे होते है जो कि बहुत ही पवित्र माने जाते हैं. वीडियो में महिलाओं के बारे में भी कहा गया है वीडियो में बताया गया है की महिलाओ की पवित्रता की कल्पना कोई भी नहीं कर सकता है. महिलाये देवी का स्वरूप होती है.

No comments