Breaking News

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया को मिली गुड न्यूज, ICC ने शेयर की पोस्ट

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया को मिली गुड न्यूज, ICC ने शेयर की पोस्ट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला शुरू होने से पहले टीम इंडिया को एक बड़ी खुशखबरी मिली है। भारत ने अपनी पिछली दो टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों को मात दी। टीम को इंग्लैंड के खिलाफ यह जीत अपने घर में हासिल हुई, वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत उन्हीं के मैदान पर मिली। ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2020-21 में खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अल्टीमेट टेस्ट सीरीज घोषित किया है।

आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, 'वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021 से पहले हमने अल्टीमेट टेस्ट सीरीज का फैसला किया है। हमारे सोशल चैनलों पर 15 हेड टू हेड और सात मिलियन से अधिक वोटों के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज 2021 विजेता रही है।'

युवाओं के दम पर भारत को मिली टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत

भारतीय टीम के लिए यह जीत कई मायनों में बेहद खास है। सबसे बड़ी बात यह भी कि टीम को यह जीत भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ विराट कोहली के बिना हासिल हुई। एडिलेड में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद विराट वापस भारत लौट आए थे। उन्होंने यह फैसला अपने बच्चे के जन्म की खातिर लिया था। इस मैच में भारत 36 रन पर ऑलआउट हो गया था। लेकिन यहां से टीम ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में शानदार वापसी करते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। गाबा में खेले गए निर्णायक मैच में भारत ने चेतेश्वर पुजारा के अहम योगदान के बाद ऋषभ पंत की 89 रनों की जोरदार पारी के दम पर मैच को 3 विकेट से जीता और सीरीज को अपने नाम कर लिया। इस खास जीत के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के लिए बोनस राशि भी जारी की थी।

No comments