Breaking News

WTC विजेता बनने के लिए न्यूज़ीलैंड ने खेला बड़ा दाव, क्या कोहली की ये विराट चाल होगी कामयाब?

WTC विजेता बनने के लिए न्यूज़ीलैंड ने खेला बड़ा दाव, क्या कोहली की ये विराट चाल होगी कामयाब?

टेस्ट की इतिहास में पहली बार हो रही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) के फाइनल आयोजन किया जा रहा है. अब इस ख़िताब को अपने नाम करने के लिए दोनों टीमें के कप्तान अपनी अपनी चाल चल रहे हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल मुकाबला साउथैंप्टन के हैंपशायर बाउल में खेला जा रहा है. जहां न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने एक बड़ा दाव खेला है, तो वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी एक चाल चली है. अब देखना होगा कि ख़िताब किसके हाथ में जाता है.

दरअसल, भारत ने गुरुवार को ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम की प्लेइंग 11 घोषणा कर दी. जबकि कीवी टीम ने अपनी प्लेइंग 11 की घोषणा गुरुवार को तो क्या जिस दिन मैच होने वाली थी शुक्रवार को भी नहीं किया. लेकिन जब मैच दुसरे दिन शनिवार को शुरू होने वाला था और टॉस हुआ तो न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और टीम मैनेजमेंट ने अपना दाव खेला.

साउथैंप्टन में लगातार बारिश होने की वजह से मैदान गिला हो गया जिसके कारण पिच में नमी है. इसे देखते हुए कप्तान केन विलियमसन ने अपनी प्लेइंग 11 में 5 गेंदबाजो को शामिल कर लिया, और हैरान करने वाली ये बात हुई की इन गेंदबाजो में कोई भी फुल टाइम स्पिनर नहीं हैं. खुद कप्तान तो गेंदबाजी करते हैं, लेकिन हाल ही में वो चोट से उबरे हैं और ऐसे में गेंदबाजी करण कितना मुश्किल होगा ये तो देखने वाली बात होगी.

न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर, टिम साउथी, काइल जैमीसन और ऑलराउंडर कोलिन डिग्रैंडहोम इन गेंदबाजो को मैदान में उतारा है, जो कि सभी तेज गेंदबाज हैं.

लेकिन मैच का एक दिन बारिश में धुल गया और दुसरे दिन अंपायर और मैच रेफरी ने 98 ओवर का खेल कराने की घोषणा कराया. अब न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान को ये दिक्कत हो सकती है कि एक दिन में 5 तेज गेंदबाजो से 98 ओवर कैसे कराएं.

वहीं भारतीय टीम कप्तान और मैनेजमेंट ने 5 गेंदबाजो को मैदान में उतारा है, जिसमें 3 पेसर और 2 स्पिनर को उतरा . ऐसे देखने वाली बात ये है कि 5 तेज गेंदबाजो वाली टीम इतिहास रचेगी या स्पिनर और तेज गेंदबाज वाली भारतीय टीम.

No comments