Breaking News

राजस्थान के कई जिलों में सावन की झड़ी, अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान के कई जिलों में सावन की झड़ी, अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट

जयपुर। Rajasthan Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश के बीच जयपुर सहित कुछ अन्य जिलों में सावन की झड़ी सी लगी हुई है। जयपुर में अलसुबह से बारिश का दौर जारी है। राजधानी में सवेरे 5:30 बजे तक 3 इंच से अधिक बारिश दर्ज हुई। मौसम विभाग ने शनिवार को बारां और झालावाड़ जिले और आसपास के इलाकों में अत्यंत भारी बरसात का रेड अलर्ट विभाग ने जारी किया है।

वहीं, जयपुर, अजमेर, टोंक, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, राजसमंद, चित्तौडगढ़ जिले में एक दो स्थानों पर भारी से अति भारी बरसात का ऑरेंज अलर्ट, करौली, उदयपुर, प्रतापगढ़, नागौर और पाली में एक दो स्थानों पर भारी बरसात का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम सुहाना होते ही लोग वीकेंड मनाने के लिए बाहर निकल गए हैं। उधर, राजस्थान के पर्यटन स्थलों पर आज लोगों की खासी भीड़ दिखाई देगी। तापमान की बात की जाए तो पिछले दो दिन से सभी जिलों के तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी प्रदेश के कुछ इलाकों में अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश का दौर 3 अगस्त तक जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।

आगामी तीन अगस्त तक मौसम विभाग का पूर्वानुमान
31 जुलाई को बारां और झालावाड़ में एक दो स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट। जयपुर, अजमेर, टोंक, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, राजसमंद, चित्तौडगढ़़ में एक दो स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट। करौली, उदयपुर, प्रतापगढ़, नागौर और पाली में एक दो स्थानों पर भारी बारिश का यलो अलर्ट।

यूं रहेगा मौसम का मिजाज
1 अगस्त को चित्तौडगढ़़, झालावाड़, प्रतापगढ़ और बांसवाड़ा में एक दो स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट। अजमेर, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, बारां जिलों में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट। करौली, उदयपुर, प्रतापगढ़, नागौर और पाली जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश का यलो अलर्ट।

2 अगस्त को कोटा, बारां, झालावाड़, अजमेर, करौली, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़ में एक दो स्थानों पर भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट। झुंझुनू, सीकर, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, टोंक, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, सिरोही, नागौर और पाली में एक दो स्थानों पर भारी बारिश का यलो अलर्ट।

3 अगस्त को अजमेर, सवाई माधोपुर, बूंदी, टोंक, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौडगढ़़, उदयपुर, प्रतापगढ़ जिलों में एक दो स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट। झुंझुनू, सीकर, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, कोटा, बारां, झालावाड़, डंगरपुर, बांसवाड़ा, नागौर, पाली, चूरू, जोधपुर और जालौर में एक दो स्थानों पर भारी बारिश का यलो अलर्ट।

No comments