Breaking News

7 साल का बच्चा खेल रहा था पापा के फोन में गेम, बाद में आया इतना बिल कि बेचनी पड़ी कार

7 साल का बच्चा खेल रहा था पापा के फोन में गेम, बाद में आया इतना बिल कि बेचनी पड़ी कार

कुछ ऐसी है पूरी कहानी मुहम्मद ने अपने 7 साल के बेटे को गेम खेलने के लिए खुद का iPhone दिया था। अश्हाज़ पापा के आईफोन में Dragons: Rise of Berk गेम खेल रहा था। उस गेम को खेलने के दौरान वह आगे बढ़ने के लिए हर स्टेप्स पर क्लिक करता रहा और गेम का मज़ा लेता रहा। लेकिन इस 7 साल के बच्चे को इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह गेम खेलने के दौरान 1-2 नहीं बल्कि उससे भी कहीं ज्यादा और महंगे टॉप-अप्स खरीद चुका था।

Ashaz के पिता Muhammed के अनुसार उसके पास एक के बाद एक 29 ईमेल आए, जिसके बाद उन्हें किसी गड़बड़ का अंदेशा हुआ। शुरू में तो उन्हें लगा कि यह कोई स्कैम है लेकिन बाद में बात साफ हुई कि गेम खेलने के दौरान उनके बेटे ने 1800 डॉलर यानी तकरीबन 1,33,000 रुपये के टॉप-अप्स परचेज कर लिए थे। इस टॉप-अप्स की कीमत 2.70 डॉलर (200 रुपये) से लेकर 138 डॉलर (10 हजार रुपये) तक थी। 

बेचनी बड़ी फैमिली कार मामले को समझने के बाद मुहम्मद ने कस्टमर केयर में बात की लेकिन एक बार बिल बनने के बाद कुछ नहीं किया जा सकता था। हालांकि Apple से शिकायत किए जाने के बाद उस बिल में से 287 डॉलर यानी तकरीबन 21 हजार रुपये का रिफंड तो मिल गया। लेकिन कुल बिल की राशि के सामने यह बेहद मामूली रकम थी। बाकी बिल का भुगतान करने के लिए मुहम्मद को न चाहते हुए भी अपनी फैमिली कार Toyota Aygo को बेचना पड़ा और फिर वह पैसे चुकाए गए।

मुहम्मद ने Apple और iTunes का बिल चुकाने के बाद यह तंज जरूर कसा कि, “Well done, you’ve ripped me off, you have succeeded in ripping my child off” यानी बहुत बढ़िया तुम मेरे बच्चे को लूटने में कामयाब रहे!

No comments