Breaking News

9 Best गैस की अंग्रेजी दवा का नाम – Gas ki dawa ka naam

9 Best गैस की अंग्रेजी दवा का नाम – Gas ki dawa ka naam

गैस की अंग्रेजी दवा का नाम – आज के समय में पेट में गैस बनना आम बात हो गई है. लोगों की दिनचर्या बदलने से कई लोगों इस बीमारी के शिकार है. हालाँकि ये कोई खतरनाक बीमारी तो नहीं, लेकिन एसिडिटी की वजह अन्य कई बीमारियाँ होने लगती है. इसकी वजह से सीने में दर्द, उल्टियां, बीपी की प्रॉब्लम, बेचैनी, पेट दर्द आदि होने लगता है. इससे पाचन संबंधी परेशानी भी होती है. कभी-कभी ये काफी खतरनाक साबित हो सकता है.

आजका यह पोस्ट गैस की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए ही है. वैसे तो गैस की समस्या से निजात पाने के कई उपाय है. लेकिन आज के इस पोस्ट में आप लोगों को कुछ गैस की अंग्रेजी दवा का नाम बताने वाले हैं. लेकिन उससे पहले चलिए एसिडिटी होने कारण यानी पेट में गैस बनने का कारण के बारे में जानते हैं…

गैस बनने का कारण ( Reason of acidity in hindi )

दिन भर बैठे रहना
जरुरत से चाय पीना
फ़ास्टफ फ़ूड का सेवन करना
ज्यादा तला-भुना भोजन करना
चबाकर भोजन न खाना
पेट में ज्यादा बैक्टीरिया बनना
पेट में अम्ल का निर्माण होना
अत्यधिक चिंता करना
शराब पीना

पेट में गैस क्यों होता है इसके बारे में तो हम लोगों जान लिया. अब गैस के लिए कौन सी टेबलेट है या एसिडिटी की अंग्रेजी दवा का क्या नाम है, इसके बारे में जानते हैं. यहाँ कुछ दवाओं के नाम दिए जा रहे हैं जो गैस के मरीजों के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है.
गैस की 9 अंग्रेजी दवा का नाम ( gas ki dawa ka naam )
Gas O Plus Tablet
Simethicone
Aciloc
Zintac
Gas – X
Phazyme
Acidocid
Digene
Gastro RD

नोट – ऊपर बताई गयी सभी दवाएं सामान्य जानकारी के लिए दी गयी है. इन दवाओं के सेवन से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें. उनके देख रेख के बिना इन दवाओं का सेवन न करें.

No comments