Breaking News

Amazon के साथ केवल 4 घंटे काम कर हर महीने कमाएं Rs 60 हजार, जानें कैसे?

Amazon के साथ केवल 4 घंटे काम कर हर महीने कमाएं Rs 60 हजार, जानें कैसे?

दिग्गज ई-कॉमर्स साइट अमेजन (Amazon) लोगों को अपने साथ मिलाकर कमाई करने का मौका देने जा रही है. जी हां, अगर आप भी ऐसी नौकरी की तलाश कर रहे हैं जिसमें टाइम की कोई बंदिश न हो तो ये आपके लिए सबसे बढ़िया मौका है. आप अपनी मर्जी के मुताबिक काम करके हर महीने 55 से 60 हजार रुपये कमा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे…

डिलीवरी बॉय की नौकरी अमेजन भारत में अपना बिजनेस एक्सपेंड कर रही है. इसके लिए सबसे जरूरी है कि वो प्रोडक्ट डिलीवरी का समय कम करे. यही कारण है कि आज लगभग हर शहर में कंपनी डिलीवरी बॉय की तलाश कर रही है. इसमें ग्राहकों के पैकेज को वेयरहाउस से उठाकर उनके घर पर पहुंचाना होता है. अगर आप ये काम करना चाहते हैं तो अपने नजदीकी अमेजन वेयरहाउस से संपर्क कर सकते हैं.

10-15 KM की रेंज में सर्विस कंपनी के अनुसार, एक डिलीवरी बॉय को 100 से 150 पैकेज एक दिन में डिलीवर करने होते हैं. ये सभी वेयर हाउस से 10 या 15 किलोमीटर के एरिया में होते हैं. इसलिए ये काम 4 से 5 घंटे में आसानी से पूरा हो जाता है. और बाकी आपके काम करने के तरीके पर निर्भर करता है. खास बात ये है कि प्रोडक्ट्स की डिलीवरी सुबह 7 बजे से रात के 8 बजे तक होती है. ऐसे में आप अपने पसंद के टाइम स्लॉट में काम कर सकते हैं.

कैसे कर सकते हैं अप्लाई? अगर आप इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको सीधे इस लिंक https://logistics.amazon.in/applynow पर क्लिक करके आवेदन करना है. ध्यान रहे कि डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपके पास डिग्री होनी चाहिए. अगर स्कूल या कॉलेज पास हैं तो पासिंग सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. डिलीवरी करने के लिए आपके पास अपना बाइक या स्कूटर होना चाहिए. बाइक या स्कूटर का इंश्योरेंस, आरसी वैध होने चाहिए. साथ ही आवेदन करने वाले के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.

हर महीने कमा सकते हैं 60 हजार डिलीवरी बॉय को हर महीने नियमित सैलरी मिलती है. अमेजॉन में डिलीवरी बॉयज को 12 से 15 हजार रुपये की फिक्स्ड सैलरी मिलती है. पेट्रोल का खर्च आपका होता है. लेकिन अगर आप प्रोडक्ट की डिलीवरी के हिसाब से अपनी सैलरी लेते हैं तो एक बात जान लीजिए कि एक पैकेज को डिलीवर करने पर 10 से 15 रुपये मिलते हैं. डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी के मुताबिक, अगर कोई महीने भर काम करता है और रोज 150 पैकेज डिलीवर करता है तो आराम से 55000 से 60000 रुपये महीना कमा सकता है.

No comments