Breaking News

खुशख़बरी: इन दो राज्यों में खुलने वाले हैं स्कूल, जानें क्या रखी गई हैं शर्तें

खुशख़बरी: इन दो राज्यों में खुलने वाले हैं स्कूल, जानें क्या रखी गई हैं शर्तें

कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के बाद पंजाब सरकार ने भी फिर से स्कूल खोले जाने का एलान कर दिया है. हालांकि अभी सिर्फ 10वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के ही स्कूल 26 जुलाई से खोले जाएंगे. कोविड समीक्षा बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि कक्षा 10वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन केवल उन शिक्षकों और कर्मचारियों को फिजिकल रूप से उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी जिनका पूरी तरह से वैक्सीनेशन हो चुका हैं. स्कूलों में भी स्टूडेंट्स की उपस्थिति पूरी तरह अभिभावकों की सहमति से होगी और वर्चुअल क्लासेस का ऑप्शन जारी रहेगा.

इनडोर और आउटडोर कार्यक्रमों में लोगों की संख्या बढ़ाई गई एक बयान में कहा गया है कि इसके अलावा, राज्य सरकार ने इनडोर कार्यक्रमों के लिए 150 और बाहरी कार्यक्रमों के लिए लोगों की संख्या को बढ़ाकर 300 करने की भी घोषणा की है लेकिन मेहमान कार्यक्रम स्थल की क्षमता के 50 फीसद तक ही होने चाहिए. इससे पहले, इनडोर के लिए 100 और बाहरी आयोजनों के लिए 200 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति थी. बता दें कि पंजाब में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 5,98387 तक पहुंच गया है. राज्य में अब तक 162374 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं अब तक 581197 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. यहां कुल सक्रिय मामले 953 हैं.

मध्य प्रदेश में 26 जुलाई से खुलेंगे स्कूल पंजाब के अलावा मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने की वजह से राज्य सरकार ने स्कूल खोलने की घोषणा की है. राज्य सरकार ने घोषणा की है कि 26 जुलाई से राज्य में 11वीं और 12वीं की कक्षाएं और हॉस्टल खोल दिए जाएंगे. वहीं कक्षा 9 से 10वीं क्लासेस 5 अगस्त से शुरू की जाएंगे. मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि सभा स्कूल 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जाएंगे.

No comments