Breaking News

टीम इंडिया के पूर्व कोच ने खिलाड़ियों को दी थी मैच से पहले सेक्स करने की सलाह, हुआ खुलासा

टीम इंडिया के पूर्व कोच ने खिलाड़ियों को दी थी मैच से पहले सेक्स करने की सलाह, हुआ खुलासा

Team India के पूर्व मेंटल कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन ने भारतीय खिलाड़ियों को मैच से पहले सेक्स करने की सलाह दी थी। ये बात पहले भी कई बार चर्चा में आ चुकी है। मगर इस बात का खुलासा खुद कोच अप्टन ने अपनी किताब किताब ‘द बेयरफुट कोच’ में किया है। साथ ही ये भी बताया है कि उनकी इस सलाह से टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन नाराज हो गए थे और फिर उन्होंने इस बात के लिए मुख्य कोच से माफी भी मांगी थी।

खिलाड़ियों को बताए थे फायदे Team India के पूर्व मेंटल कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन ने खुद अपनी किताब ‘द बेयरफुट कोच’ में इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को मैच से पहले सेक्स करने की सलाह दी थी। उन्होंने जिसमें राहुल द्रविड़, गौतम गंभीर, सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों को ये सलाह एक जानकारी शेयर करते हुए दी थी।

इससे पहले भी 2009 में खेले गए चैंपियन ट्रॉफी की तैयारी के दौरान भी वह टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए नोट्स तैयार कर रहे थे। जिसमें सेक्स के फायदे के बारे में विस्तार से जानकारी थी।

मांगनी पड़ी थी गैरी कर्स्टन से माफी पैडी अप्टन द्वारा Team India के खिलाड़ियों को दी गई इस सलाह पर उस वक्त के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन नाराज हुए थे। गैरी कर्स्टन के नाराज होने के बाद पैडी अप्टन को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी थी। हालांकि फिर अप्टन को अपनी गलती का अहसास हआ था और उन्होंने इस बात को स्वीकार किया था कि भारतीय खिलाड़ियों को सेक्स की सलाह देना उनकी भूल थी।

विश्व कप 2011 तक थे अप्टन कोच पैडी अप्टन को 2009 में बतौर मेंटल कंडीशनिंग कोच नियुक्त किया गया था। वह 2011 तक भारतीय टीम के कोच रहे। जब भारत ने वनडे विश्व कप जीता था, तब वह स्टाफ का हिस्सा थे। हालांकि फिर उनके कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद उसे बहाल नहीं किया गया था। बताते चलें, अप्टन Team India के अलावा राजस्थान रॉयल्स के सहायक कोच रह चुके हैं।

No comments