Breaking News

फोन पर ATM की डिटेल लेकर महिला के बैंक खाते से उड़ाए 49 हजार

फोन पर ATM की डिटेल लेकर महिला के बैंक खाते से उड़ाए 49 हजार

राजधानी शिमला में साइबर ठगी का एक और मामला सामने आया है। ठगों ने इस बार एक महिला को हजारों की चपत लगा दी। शातिर ने खुद को बैंक अधिकारी बताया और एटीएम नंबर आदि की जानकारी जुटा कर खाते से 49 हजार 400 रूपये निकाल लिए। पीड़ित महिला ने पुलिस में मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस के अनुसार लक्कड़ बाजार पुलिस चोकी अंतर्गत कलस्टन निवासी महिला के मोबाइल पर एक फोन आया। उसने पहले तो स्वयं को एक बैंक का अधिकृत अधिकारी बताया। फिर महिला से कहा कि आपका एटीएम ब्लॉक होने वाला है। इस तरह झांसे में आई महिला ने एटीएम की तमाम जानकारी सहित पिन नंबर भी ठग से सांझा कर दिया। इसके बाद महिला के खाते से लगातार रूपये कटने के मैसेज आते गए, तो उसका माथा ठनका। लेकिन तब तक ठग 49 हजार 400 रूपये निकाल चुका था।

एसपी मोहित चावला ने बताया कि महिला के साथ ऑनलाइन ठगी की घटना को लेकर सदर थाना में आईपीसी की धारा 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि खाता धारकों को ध्यान में रखना चाहिए कि बैंक की ओर से मोबाइल पर किसी तरह की जानकारी नहीं मांगी जाती है। बावजूद लोग इस तरह के फर्जी काल के झांसे में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरक के फोन कॉल पर किसी तरह की व्यक्तिगत जानकारी नहीं देनी चाहिए। इसे लेकर लोगों को जागरूक होने की जरूरत है।

No comments